PUBG के बैन के बाद भारत में लॉन्च होगा FAU-G, खिलाड़ी ने दी जानकारी

49

लद्दाख सीमा पर जारी तनाव के बीच भारत सरकार चीन को हर मोर्चे पर मात देने की तैयारी में जुटी है। हाल ही में मोदी सरकार ने चीन के 59 चायनीच ऐप्स पर भारत में प्रतिबंध लगाकर चीन की अर्थव्यवस्था को गहरी चोट पहुंचाई थी। वहीं बृहस्पतिवार को एक बार फिर मोदी सरकार ने डिजिटल स्ट्राइक कर चीन को करार झटका दिया है। दरअसल भारत सरकार ने 118 चाइनीज ऐप्स (Chines Apps) बैन कर दिए हैं. कहा जा रहा है कि इन ऐप्स की सूची में पॉपुलर गेमिंग ऐप PUBG का भी नाम शामिल है, जिसे सरकार ने बैन करने का फैसला लिया है। बता दें कि PUBG को लेकर बच्चों में खासा क्रेज देखा गया था, चाइना की इस गेम ऐप्लीकेशन के सबसे ज्यादा यूजर्स भारत में थे। हालांकि अब PUBG केंद्र के आदेशानुसार बैन कर दिया है, लेकिन इस बीच बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अक्षय कुमार PUBG से रिलेटेड नया गेम लेकर के आए हैं, जो बिल्कुल ‘मेड इन इंडिया’ रहेगा।

ये भी पढ़ें:-चीन पर मोदी सरकार का बड़ा एक्शन, PUBG समेत 118 चीनी मोबाइल ऐप्स पर लगाया बैन

बहरहाल अगर आप भी पबजी को म‍िस कर रहे हैं तो जल्‍द ही अक्षय कुमार आपके ल‍िए इसका व‍िकल्‍प यानी FAU:G (Fearless and United: Guards (FAU:G)) ला रहे हैं। बताया जा रहा है कि यह बिल्कुल PUBG से मिलता जुलता होगा। FAU:G (फौजी) नाम का ये ऐप अक्षय कुमार के मेंटरश‍िप में बनेगा जो एक मल्टीप्‍लेयर एक्‍शन गेम होगा.

इस ऐप की खासियत यह है कि चीन के पबजी से यह ज्यादा अपग्रेड है, इसके साथ ही इसकी कमाई का 20 प्रतिशत हिस्सा ‘भारत के वीर ट्रस्‍ट’ में दान द‍िया जाएगा। बता दें कि ‘भारत के वीर ट्रस्‍ट’ भारत के वीर जवानों को सपोर्ट करता है। अक्षय कुमार ने इस ऐप के बारे में जानकारी देते हुए कहा, ‘युवाओं के लिए गेमिंग उनके एंटरटेनमेंट का एक जरूरी हिस्‍सा बन गई है. FAU:G के जरिए हम उम्‍मीद करते हैं क‍ि जब वह ये गेम खेलेंगे तो हमारे देश के जवानों के बलिदान के बारे में भी उन्‍हें पता चलेगा.’ FAU:G को अगले महीने यानी अक्‍टूबर में लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है. ये गेम गूगल प्‍ले स्‍टॉर और एप्‍पल प्‍ले स्‍टॉर दोनों पर लॉन्‍च क‍िया जाएगा।

ये भी पढ़ें:-59 चायनीज ऐप बैन करने के बाद PM मोदी करेंगे संबोधित, अनलॉक 2.0 से पहले हो सकता है बड़ा ऐलान