Yuzvendra Chahal

जब बुधवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो इस एक फैसले ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को चौंका कर रख दिया हैं. ये फैसला वो था कि टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप खेलने का चांस ही नहीं दिया गया. अब इस बात पर पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ते हुए युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने कहा है.

बातों में झलका चहल का दर्द

वर्ल्ड कप टीम में स्थान ना मिलने पर युजवेंद्र चहल ने पहली बार बड़ा बयान दिया. एक बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि जैसे ही वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गयी उनके पासT20 World Cup 2021: Chief selector reveals the main reason behind dropping Yuzvendra  Chahal दुनियाभर के लोगों के मैसेज आने लगे थे. चहल ने बताया कि, ‘लोग मुझे लगातार मैसेज कर रहे हैं. उनका ये प्यार देखकर अच्छा लग रहा है. जब आप जिंदगी के खराब समय में होते हैं तो करीबी लोग ही आपको फिर उठाने में मदद करते हैं.’

पत्नी ने की मदद

ऐसे समय में चहल की पत्नी धनश्री उनकी काफी मदद कर रही हैं. चहल ने कहा कि , ‘आईपीएल के बाद से ही मैं अपनी खराब फॉर्म के बारे में लगातार सोच रहा था. फिर मैं अपनी पत्नी धनश्री के साथYuzvendra Chahal Wife Dhanshree Reaction After Her Husband Left Out From T20  World Cup Team | Yuzvendra Chahal को टीम में जगह नहीं मिलने पर छलका पत्नी  Dhanshree का दर्द, कहा- ये बैठा जिन्होंने मेरी काफी मदद की. उन्होंने मुझे समझाया और कहा कि तुम हर दिन विकेट तो नहीं ले सकते.’ ज्ञात हो कि चहल को वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने पर धनश्री को भी बहुत ट्रोल किया गया था. अभी ये कपल मैच से पहले यूएई पहुंच चुका है.

एक अच्छे गेंदबाज हैं चहल

भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज टी20 क्रिकेट में युजवेंद्र चहल माने जाते हैं. चहल से ज्यादा विकेट टी20 में भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं ले पाया है. चहल ने टी20 क्रिकेट में 49 मैचों में 63 विकेटt20 world cup 2021 yuzvendra chahal out of t20 world cup team india  selectors choose rahul chahar|T20 वर्ल्ड कप से बाहर कर चयनकर्ताओं ने तोड़ा  चहल का दिल, चीफ सेलेक्टर ने ये लिये हैं. वर्ल्ड कप से उनको बाहर का रास्ता दिखाने के बाद बड़े-बड़े दिग्गजों और क्रिकेट प्रेमियों को काफी हैरानी हो रही है.

17 अक्टूबर से होगा टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने वाला है. भारतCricket News in Hindi, क्रिकेट न्यूज़ Today, क्रिकेट समाचार, क्रिकेट की  ताज़ा खबरें | Zee News Hindi अपने पहले मैच में पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को मैच खेलेंगे. इस बार इस टूर्नामेंट में टोटल 16 टीमें भाग लेने वाली हैं. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाने वाला है.

इसे भी पढ़ें-Palmistry: हाथ में क्रॉस के निशान से होती है अकाल मृत्यु, इस जगह से पता चलता है भाग्य