Sunday, January 24, 2021
Home खेल सचिन तेंदुलकर के साथ वाली सीट पर बैठने से युवराज सिंह ने...

सचिन तेंदुलकर के साथ वाली सीट पर बैठने से युवराज सिंह ने कर दिया था मना, ऑलराउंडर ने बताई पूरी वजह

क्रिकेट दुनिया के भगवान कहे जाने वाले क्रिकेटर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को भला कौन नहीं जानता है. उनके साथ भारतीय टीम के ज्यादातर खिलाड़ी खेल चुके हैं. वो चाहे युवराज सिंह रहे हों, या फिर धोनी और विराट कोहली हों. क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर, के साथ कई दिग्गजों को खेलने का मौका मिला. साल 2000 की बात है जब भारतीय टीम के शानदार खिलाड़ी युवराज सिंह ने आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी से क्रिकेट टीम में डेब्यू किया था. कुछ समय पहले की ही बात है जब खुद एक शो में युवराज ने इस बारे में बताया था. उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि, इन दिग्गजों के साथ खेलने और ड्रेसिंग रूम को साझा करने का एक्पीरियंस उनका कैसा रहा था. इसके साथ ही युवराज ने ये भी बताया कि सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) से पहली बार जब वो मिले तो उनकी प्रतिक्रिया कैसी रही थी.

ये भी पढ़ें:- धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2021 में CSK की कमान छोड़ेगे माही, ये होगा नया कप्तान

दरअसल युवराज सिंह को अचानक से ही अपने आदर्श क्रिकेटरों के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का मौका मिला था. जिसके बारे में अपने अनुभव को शेयर करते हुए युवराज सिंह ने बताया कि, आखिर भारतीय क्रिकेट टीम में उनके शुरुआती दिन किस तरह से निकले, और कैसे उन्होंने सचिन के पास खाली वाली सीट पर बैठने से मना कर दिया था.
इस बारे में युवराज सिंह ने नेटफ्लिक्स के शो ‘स्टोरी बिहाइंड द स्टोरी’ में खुलासा किया था, उन्होंने बताया था कि, ”मैं आपसे ये बता ही नहीं सकता कि मेरा अपने बचपन के हीरो से मिलने का तजुर्बा कैसा था. जब कैंप शुरू हुआ तो, पहले मैं ड्रेसिंग रूम में गया था.’ युवराज ने बताया कि कैसे सचिन ने उनसे, जहीर खान और विजय दहिया से हाथ मिलाया. उनके हाथ मिलाने के बाद मैनें अपने हाथ को पूरे शरीर पर मला. यहां तक कि मैं नहाना भी नहीं चाहता था, क्योंकि सचिन ने मुझसे हाथ मिलाया था.

युवराज ने आगे बात करते हुए कहा कि, ‘टीम बस में मेरे लिए केवल एक ही सीट की जगह थी, जो तेंदुलकर के बगल में खाली थी. उस समय मैंने मैनेजर से बात कि और कहा कि मुझे नहीं लगता कि मैं इस सीट पर बैठ सकता हूं. तो उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है, आखिर में अब वो तुम्हारे टीममैट हैं. उनसे आप बात करें. इसके बाद मैं वहां पर धीरे से गया. मैंने उन्हें ऊपर से नीचे तक देखा फिर मुझे अहसास हुआ कि वाऊ ये वाकई वही है.”

युवराज सिंह ने इंटरव्यू में ये भी खुलासा किया कि, उनके किट बैग में सचिन तेंदुलकर की तस्वीर होती थी. ‘एक बार जब मैंने अपना किट बैग खोला तो उसमें सचिन की फोटो थी. उसे दिखने के बाद उन्होंने कहा- नाइस पिक्चर! ये बैट्समैन कौन है? इतना कहकर वो हंसने लगे. मुझे लगता है कि वही समय था जब हमारी बातचीत होनी शुरू हुई थी.

ये भी पढ़ें:- लाइमलाइट से दूर हैं सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा, स्टाइल में बॉलीवुड एक्ट्रेसेस को देती है टक्कर

Most Popular