Babar Azam

नई दिल्ली। कई क्रिकेट खिलाड़ी हैं जिन्होंने मोहब्बत के आगे रिश्तों की सारी बेड़ियां तोड़ दी और अपनी चचेरी व ममेरी बहनों संग शादी कर ली। इन खिलाड़ियों की लिस्ट में एक नाम पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का भी जुड़ गया है। जो अगले वर्ष अपनी ही चचेरी बहन से शादी करने वाले हैं। बाबर आजम और उनकी चचेरी बहन के परिवारों के बीच इस शादी को लेकर सहमति बन गई है। दोनों अगले साल शादी के बंधन में बधेंगे। लेकिन उससे पहले बाबर आजम जबरदस्त सुर्खियों में हैं और उन पर यौन शोषण के साथ-साथ किसी महिला का अबॉर्शन कराने के आरोप लगे हैं। तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला..

बाबर पर लगे थे यौन शोषण के आरोप

आपको बता दें कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पर यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। एक महिला ने बाबर आजम पर आरोप लगाते हुए कहा था कि, बाबर ने उनको यौन शोषण का शिकार बनाया है और उन्हें धमकियां भी दीं। साथ ही महिला ने ये भी आरोप लगाए कि बाबर ने उनसे शादी के झूठे वादे किए थे।

महिला ने लगाए ये आरोप

महिला ने बताया था कि बाबर आजम ने शादी का झांसा देकर 10 वर्ष तक उनका यौन शोषण किया है। जब मैं प्रेग्नेंट हुई तो बाबर ने मेरे साथ मारपीट की और जान से मारने की धमकी तक दी। पीड़िता के अनुसार बाबर और वह एक ही स्कूल में पढ़ते थे। यहां तक कि दोनों एक ही मोहल्ले में भी रहते थे।

10 वर्ष तक करते रहे यौन शोषण

महिला ने बताया था, ‘आजम ने मुझे प्रपोज किया और मैंने उसे स्वीकार कर लिया था। उस समय बाबर आजम ने क्रिकेट खेलना शुरू नहीं किया था।’ महिला के अनुसार बाबर आजम उन्हें धोखा देते रहे और शादी के नाम पर उनके साथ 10 वर्ष तक यौन शोषण करते रहे। महिला के अनुसार जब उन्होंने बाबर आजम से कहा कि वह प्रेग्नेंट है, तो बाबर ने अपने कुछ दोस्तों के साथ मिलकर उनका अबॉर्शन तक करवाया था। पीड़िता ने बताया, ‘2017 में बाबर ने अपना नंबर भी बदल लिया। इसके बाद भी 3 वर्ष वे मेरा लाभ उठाते रहे। 2020 में उन्होंने मुझसे शादी करने से इनकार कर दिया।’

कोहली से होती है तुलना

हाल ही में बाबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टेस्ट कप्तान चुना गया था। वे पहले से ही टीम के वनडे और टी-20 कप्तान रहे हैं। अब तक उन्होंने 33 टेस्ट खेले हैं, जिसमें 42.53 की औसत से 2169 रन बनाए हैं। वहीं, उन्होंने 80 वनडे मैचों में 56.84 की औसत से 3808 रन बनाए हैं। उन्होंने 54 टी-20 मैच में 47.33 की औसत से 2035 रन बनाए। यहां तक कि बाबर आजम की तुलना विराट कोहली से की जाती है।

इसे भी पढ़ें:- मोहब्बत में इन क्रिकेटर्स ने तोड़ी रिश्तों की बेड़ियां, अपनी ही बहनों के साथ रचाई शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here