Wednesday, December 8, 2021

जब शमी ने कहा था देश को धोखा देने के बजाय मरना पसन्द करूंगा

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। T-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम को इस मैच में 10 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी। वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान से हारने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रोल किया जाने लगा था। कुछ लोगों तो हद पार करते हुए शमी के खिलाफ अनुचित, अभद्र टिप्पणियां की थीं।
अब शमी का एक पुराना बयान वायरल हो रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि धोखा देने की बजाय वह देश की खातिर मरना पसंद करेंगे। 2018 में मोहम्मद शमी की निजी जिंदगी में भूचाल आ गया था। शमी और हसीन जहां के रिश्ते ठीक नहीं हैं। उनकी पत्नी हसीन जहां ने गेंदबाज शमी पर घरेलू हिंसा, दहेज उत्पीड़न, मैच फिक्सिंग जैसे गंभीर आरोप लगाए थे।

- Advertisement -

Hasin jahan

हसीन जहां के आरोपों के बाद शमी ने पर सफाई देते हुए कहा था, ‘सबसे बड़ा सवाल मेरे ऊपर उठा है। आज नहीं, अगर अभी भी मेरे मन में यदि देश के लिए धोखा देने का सवाल आता है तो मैं मरना पसंद करूंगा। मैं भारतीय सेना का सम्मान करता हूं. अगर मैं झूठा साबित हुआ, तो हर सजा भुगतने के लिए तैयार हूं.‘। शमी ने आगे कहा था कि हसीन और उनके परिवार के लोग कह रहे हैं कि हम बैठकर सब मुद्दों पर बात करेंगे। लेकिन मैं नहीं जानता कि कौन उसे बरगला रहा है। उन्होंने कहा कि ये जितनी खबरें हमारे पर्सनल लाइफ के बारे में चल रही हैं वह सब पूरी तरह झूठ है। उन्होंने कहा था कि ये हमारे खिलाफ कोई बड़ी साजिश है. मुझे बदनाम करने या मेरा करियर बर्बाद करने की कोशिश की जा रही है.‘।

मोहम्मद शमी हालिया सालों में सभी प्रारूपों में भारतीय गेंदबाजी की अहम कड़ी रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में उनका प्रदर्शन खराब रहा। शमी ने केवल 3.5 ओवरों में 34 रन दिए। वैसे 152 रनों के टारगेट को डिफेंड करते हुए सभी भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिये। पाकिस्तान ने केवल 17.5 ओवरों में निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया।
पाकिस्तान से बड़ी हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करने को तैयार है। दोनों टीमों के बीच यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है।

यह भी पढ़ेंः-T-20 वर्ल्ड कप : शमी के समर्थन में उतरा BCCI, अनिल कुम्बले ने कही ये बात

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article