एमएस धोनी ने जब इस गेंदबाज से कहा ‘लंबू तूने मुझे टेस्ट मैच में छोड़ दिया’

dhoni ishant

दिल्ली। क्रिकेटरों के यादगार पल हमेशा दूसरों के लिए रोमांच पैदा करते हैं। भारतीय टीम के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने 30 दिसंबर 2014 के दिन ही टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था। धोनी ने अपने इस फैसले से उस समय करोड़ों फैन्स को चैंका दिया था। मेलबर्न में खेले गए टेस्ट सीरीज के तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में धोनी ने नाबाद 24 रनों की पारी खेलकर मैच को ड्रॉ करवाने में अहम भूमिका निभाई थी। क्रिकेटर और प्रशंसकों को यह यकीन ही नहीं हो रहा था कि धोनी ऐसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बीच में संन्यास का फैसला ले लेंगे। धोनी की जगह विराट कोहली को टीम का कप्तान बनाया गया था। इस मैच में टीम की तरफ से खेले तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने एमएस धोनी को लेकर बड़ा खुलासा किया है। ईशांत ने आर अश्विन के साथ बातचीत के दौरान कहा कि उस मैच में मैं भी खेला था, जो माही भाई का आखिरी टेस्ट था। उस मैच के दौरान मेरे घुटनों में बहुत दर्द था और मैं प्रत्येक सत्र में इंजेक्शन ले रहा था। धोनी के संन्यास लेने की बात पर ईशांत ने कहा कि उस समय हम में से किसी के दिमाग में यह बात नहीं था कि वे अपने टेस्ट कॅरिअर पर ऐसे विराम लगा देंगे।

यह भी पढ़ेः-साक्षी धोनी की दोस्त की शादी में पहुंचे MS Dhoni, पत्नी संग जमकर किया डांस, Video

उन्होंने कहा कि कि मुझे यह जानकर बहुत बुरा लगा था कि धोनी भाई ने संन्यास ले लिया था। अपने दर्द पर बात करते हुए ईशांत ने बताया कि वे बार-बार इंजेक्शन लेने की वजह से परेशान हो गए थे। इसलिए वो धोनी के पास गए और उनसे कहा कि अब वो और इंजेक्शन नहीं ले पाएंगे। इस पर धोनी ने कहा कि ठीक है, अब तुम बॉलिंग मत करो। उसके कुछ समय बाद ही धोनी ने उनसे कहा था कि लंबू, तूने मुझे टेस्ट मैच में अकेले छोड़ दिया। ईशांत के मुताबिक, वो धोनी की इस बात को सही से समझ नहीं पाए थे।

धोनी ने भारत की तरफ से 90 टेस्ट मैच खेले हैं। धोनी दुनिया के एकमात्र ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में आईसीसी के तीनों खिताब पर कब्जा जमाया है। धोनी की कप्तानी में भारत ने 2007 में टी-20 विश्व कप, 2011 में क्रिकेट विश्व कप और 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी का खिताब जीता है। धोनी की ही कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार टेस्ट की नम्बर एक टीम बनी थी।

यह भी पढ़ेः-रहाणे की कप्तानी की दुनिया दीवानी, सिर्फ एक जीत से कर ली MS Dhoni की बराबरी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *