Monday, January 18, 2021
Home खेल जब बल्लेबाज रोहित शर्मा का टीम ने किया तालियों से जोरदार स्वागत

जब बल्लेबाज रोहित शर्मा का टीम ने किया तालियों से जोरदार स्वागत

दिल्ली। गावस्कर बाॅर्डर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए खिलाड़ियों की टीम तैयार है। खिलाड़ियों के टीम में पहुंचने के साथ उनका जोरदार स्वागत हो रहा है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी टीम इंडिया के साथ मेलबर्न में शामिल हो गए हैं। रोहित के टीम में शामिल होने पर साथियों ने उनका स्वागत तालियों की गड़गड़ाहट के साथ किया। बीसीसीआई ने यह वीडियो अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है। वीडिया में रोहित टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ से गले मिलते नजर आ रहे हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा मैच सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाना है। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की मौजूदा सीरीज में खराब फॉर्म को देखते हुए रोहित शर्मा के तीसरे मैच में खेलने की संभावना काफी अधिक है। मयंक अग्रवाल दोनों टेस्ट मैच में अच्छा नहीं खेल सके। मयंक की मौजूदा सीरीज में चारों पारियों में निराश करते हुए 17, 9, 0, 5 के स्कोर बनाए हैं। मेलबर्न में मयंक के साथ पृथ्वी शॉ की जगह उतारे गए शुभमन गिल ने मौके का फायदा उठाया और बिना किसी दबाव के बल्लेबाजी करते हुए 45 और नाबाद 35 रन बनाकर अपना स्थान सुरक्षित कर लिया।

यह भी पढ़ें:-मेलबर्न टेस्ट की हार के बाद टीम से कई की छुट्टी, बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी

पृथ्वी को एडिलेड टेस्ट में शून्य और चार रन बनाने के कारण मेलबर्न टेस्ट में बाहर होना पड़ा। पृथ्वी शाॅ को कई वरिष्ठ खिलाड़ियों ने तकनीकी कमजोर माना। गिल को मेलबर्न में शानदार खेल के बाद कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री दोनों की तारीफ मिली। सिडनी टेस्ट से पहले अजिंक्य रहाणे की टीम के सामने सिलेक्शन को लेकर दुविधा होगी। रोहित शर्मा की वापसी के बाद पारी की शुरुआत को लेकर कठिन निर्णय लेना होगा। यह निर्णय टीम के संतुलन के साथ होगा।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल घरेलू सीरीज में सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित काफी कामयाब रहे थे। रोहित के साथ समस्या है कि वह अभी तक ऑस्ट्रेलिया में किसी तरह की प्रैक्टिस नहीं कर पाए हैं। रोहित ऑस्ट्रेलिया आने के बाद से ही सिडनी में क्वारंटाइन हो रखे थे और अब टीम इंडिया से जुड़े हैं। तीसरा टेस्ट शुरू होने में अब बस आठ दिन का समय बाकी रह गया है। दोनों टीमें इस समय सीरीज में 1-1 से बराबरी पर हैं। पहला एडिलेड टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने जीता तो दूसरा मेलबर्न टेस्ट भारत ने जीता। तीसरे टेस्ट में दोनों टीम बढ़त बनाने की कोशिश करेंगी।

यह भी पढ़ें:-ऑस्ट्रेलिया का काम है माइंडगेम खेलना, हमारा तो टीम के प्रदर्शन पर लक्ष्य

Most Popular