विराट की टीम इन खिलाड़ियों के साथ बढ़त बनाने की करेगी कोशिश

team india gaba

दिल्ली। भारत-इंग्लैंड के बीच चील रही चार टेस्ट मैंचों की सीरीज धीरे-धीरे रोमांचक होती जा रही है। दोनों टीम एक-एक टेस्ट मैंच जीत कर बराबरी पर हैं। 24 फरवरी को तीसरा टेस्ट मैच गुजरात, अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में मेहमान इंग्लैंड ने 227 रन से हराया था। दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए इंग्लैंड को 317 रनों से हराया। तीसरे टेस्ट को दोनों टीम जीत कर बढ़त बनाने की कोशिश करेंगी। टीम इंडिया तीसरे टेस्ट जीतने के लिए अपने एकादश में इन खिलाड़ियों को आजमा सकती है। सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल तीसरे टेस्ट में भी ओपनिंग कर सकते हैं। अब तक इस सीरीज में शुभमन कोई खास कमाल नहीं कर पाए हैं। पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शुभमन के बल्ले से एक अर्धशतक जरूर निकला था लेकिन दूसरे टेस्ट की दोनों पारियों में उनका बल्ला खामोश रहा। टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा शानदार फॉर्म में हैं। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत को मिली जीत की नींव रोहित शर्मा ने शतक लगाकर कर ही रखी थी। अपने इस शानदार प्रदर्शन के बाद एक बार फिर रोहित से धमाकेदार बल्लेबाजी की उम्मीद है। टेस्ट के बेहतरीन बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा के लिए मोटेरा टेस्ट बेहद खास होने वाला है। मोटेरा में पहला अंतरराष्ट्रीय मैच आयोजित हो रहा है जिसमें पुजारा के पास मौका होगा कि वो अपने गृह मैदान पर एक बड़ी पारी खेलकर इस मौके को यादगार बना सकें। चैथे नंबर पर कप्तान कोहली पर टीम को मजबूती देने की जिम्मेदारी होगी। विराट की नजर मोटेरा में जीत हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाने की है। पिछले एक साल से शतक का इंतजार कर रहे विराट से भी उनके फैंस शतक की उम्मीद कर रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः-IND vs NZ: ICC ने टीम इंडिया पर लगाया भारी-भरकम जुर्माना, विराट कोहली ने स्वीकारी गलती

विराट की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचने वाले अजिंक्य रहाणे पिछले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। रहाणे और रोहित शर्मा के बीच हुई शानदार साझेदारी ने भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था। ऑस्ट्रेलिया दौरे से टीम इंडिया में वापसी करने वाले ऋषभ पंत इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में हैं। उनकी विकेटकीपिंग में बेहतरीन सुधार दिख रहा है और बल्लेबाजी में भी जलवा कायम है। इंग्लैंड के खिलाफ इसी सीरीज से अक्षर पटेल ने अपने टेस्ट कॅरिअर का आगाज किया था। तीसरे टेस्ट में मोटेरा की पिच पर भी वह प्रदर्शन करेंगे। दूसरे टेस्ट में भारत की जीत के हीरो आर आश्विन ही थे। उन्होंने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में शतक लगाया था और 8 विकेट भी झटके थे। मोटेरा में होने वाले तीसरे टेस्ट में एक बार फिर अश्विन से ऐसे ही दमदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

लगातार एकादश से बाहर किए जाने को लेकर कुलदीप यादव काफी चर्चा में रहे थे। जिसके बाद उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका दिया गया। कुलदीप ने 2 विकेट लिए थे। विराट तीसरे टेस्ट में भी कुलदीप को मौका दे सकते हैं। तीसरे और चैथे टेस्ट के लिए जसप्रीत बुमराह भी उपलब्ध रहेंगे। ऐसे में मोहम्मद सिराज की जगह बुमराह को अंतिम एकादश में मौका दिया जाना तय दिख रहा है। बुमराह भी गुजरात से आते हैं। उनका यह गृह मैदान है। मोटेरा टेस्ट मैच तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा के लिए बेहद खास होगा। वह अपना 100वां टेस्ट मैच खेलने जा रहे हैं। साथ ही ईशांत भारत के दूसरे तेज गेंदबाज हैं जो 100 टेस्ट मैच खेलने की उपलब्धि हासिल करेंगे।

यह भी पढ़ेंः-काशी में गुजरात की धरती ने सात समंदर पार फ्रांस के रोमन के साथ लिए सात फेरे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *