धोनी की भूमिका में दिखे विराट कोहली, मैदान पर ऐसे बनाते रहे चपल रणनीति

0
65
Virat kohli dhoni

नई दिल्ली। साउथ अफ्रीका में भारतीय टीम टेस्ट और वनडे दोनों ही सीरीज हार गयी। रविवार को खेले गए गए तीसरे एकदिवसीय में भारतीय टीम 4 रनों से हार गयी। टीम इंडिया ने 0-3 से एकदिवसीय सीरीज गंवा दी। करीब 9 साल बाद यह पहली सीरीज रही जिसमें विराट कोहली कप्तान के रूप में नहीं थे। इस सीरीज में कोहली मैदान पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी छोड़ने के बाद वाली भूमिका में नजर आए हैं। वह साथी खिलाड़ियों, केएल राहुल के साथ टीम का संयोजन बनाते रहे।
बीसीसीआई ने विराट कोहली की जगह रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 का कप्तान बनाया है। रोहित शर्मा चोट के चलते यह सीरीज नहीं खेल सके। ऐसे में केएल राहुल को टीम की कमान सौंपी गई थी। केएल राहुल पहली बार दक्षिक्ष अफ्रीका में कप्तानी कर रहे थे। ऐसे में विराट कोहली मैदान पर राहुल का मार्गदर्शन करते हुए दिखे। ठीक इसी तरह धोनी ने भी कप्तानी छोड़ने के बाद मैदान पर नए कैप्टन कोहली का मार्गदर्शन किया था। एक पूर्व कप्तान नये कप्तान को कप्तानी के टिप्स देता है।

सोशल मीडिया पर कोहली-राहुल के फोटोज वायरल

केएल राहुल को निर्देश, सहयोग देते और फील्ड सेट करते हुए कोहली के कई तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। मैदान पर विराट कोहली कुछ रणनीति भी बनाने हैं। ज्ञात हो कि इसके बावजूद भी टीम इंडिया मैच नहीं जीत सकी। फैंस बोले कि कोहली कप्तान हों या नहीं लेकिन उन्हें खेल से बाहर नहीं रखा जा सकता है।

साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट-वनडे सीरीज गंवा्ई

टीम इंडिया को मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरे पर टेस्ट और वनडे सीरीज में शर्मनाक हार मिली है। पहले विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन टेस्ट की सीरीज को 1-2 से गंवाया था। तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में 0-3 से व्हाइटवॉश झेलना पड़ा है। साथ ही इस साल 2022 में भारतीय टीम ने अब तक अपने सभी मैच हारे हैं। टीम इंडिया को इस साल तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20) में किसी भी में जीत नहीं मिली। टीम ने अब तक इस साल दो टेस्ट और तीन वनडे खेले, सभी में उसे हार मिली।

ये भी पढ़ेंः-मुझे विराट कोहली का एटिट्यूड पसंद है लेकिन वह लड़ाई बहुत करता है : गांगुली