Virat Kohli

लंदन के लार्ड्स में खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंडियन टीम ने मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ काफी शानदार जीत हासिल की। इंडिया ने इंग्लिश टीम को 151 रनों के अंतर से हरा दिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त दर्ज की। इस शानदार जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने बताया है कि उन्हें अपनी टीम पर बेहद गर्व है कि कैसे टीम में चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में जीत हासिल की। विराट ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के दिन जीत मिलना बहुत बड़ा गिफ्ट है, जो हम इंडिया को दे सकते हैं।

विराट कोहली ने कहा, “पूरी टीम पर बेहद गर्व है। जिस प्रकार से योजना बनाने के बाद हम अपनी योजनाओं पर अड़े रहे। पहले तीन दिनों में पिच ने अधिक कुछ नहीं दिया। पहला दिन सबसे चुनौतीपूर्ण रहा। प्रेशर में आने के बाद हमने दूसरी पारी में जिस प्रकार से खेला – जसप्रीत और शमी शानदार थे। हमें भरोसा था कि हम उन्हें 60 ओवर में आउट कर सकते हैं। हमारी दूसरी पारी में मैदान में टेंशन, वहां जो हुआ, उससे हमें काफी सहायता मिली।”

विराट कोहली इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रहे हैंउन्होंने कहा, “उनका हाथ ऊपर करना कुछ ऐसा था जिस पर हमें में गर्व था और हम उन्हें बताना चाहते थे (बुमराह-शमी के लिए ओवेशन)। बल्लेबाजी कोच ने खिलाड़ियों के साथ बहुत मेहनत की है। जब हम नंबर 1 थे तो निचले क्रम से रन बना रहे थे। फिर हम इससे कतराते रहे, मगर अब उनमें (निचले क्रम में) रन बनाने और टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करने की इच्छा है। हम जानते हैं कि वे रन बहुत अमूल्य हैं।”

This isn't your backyard': Virat Kohli and James Anderson engage in verbal  spat - WATCH, Sports News | wionews.comविराट ने बताया, “पिछली बार एमएस धौनी की कप्तानी वाली विजयी टीम का लार्ड्स टेस्ट में हिस्सा रहा हूं। वो बहुत खास था, मगर 60 ओवर में रिजल्ट हासिल करना बेहद खास है। खासकर जब सिराज जैसे खिलाड़ी पहली बार लार्ड्स में खेल रहे थे और उन्होंने दमदार गेंदबाजी की। हमने तय किया कि 60 हमारा निशान है। नई गेंद के साथ महत्वपूर्ण सफलता हमारे लिए सही शुरुआत थी।”

वहीं, विराट कोहली खुश दिखे और कहा, “हमें मिले समर्थन से खुश हूं, जब हम घर से दूर खेल रहे हों तो ये चीजें बेहद महत्वपूर्ण होती हैं। यह स्वतंत्रता दिवस के बाद मगर यह सबसे अच्छा गिफ्ट है जो हम भारत को दे सकते हैं। हम इस मैच के बाद बैठने वाले नहीं हैं, पांच टेस्ट मैचों पर ही हमारा ध्यान है। ”

इसे भी पढ़ें:- यूपी में Sarkari Naukri पाने का है आज आखिरी मौका, आज ही करें अप्लाई