धोनी का गुस्सा देख अंपायर के भी छूटे छक्के! बदल दिया फैसला, वाइड बॉल न देने पर हो रही निंदा, देखें Video

243
Dhoni angry on umpire

आईपीएल (IPL 2020) सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे मुकाबले भी काफी रोमांचक होते रहे हैं. इस सीजन में चैंपियंस टीमों का दमखम बाकी टीमों के आगे थोड़ा फीका नजर आ रहा है. IPL में जीत के साथ शुरूआत करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) कई मैच हार चुकी है. लेकिन धोनी (Dhoni) का जलवा अभी भी बरकरार है. मंगलवार को चेन्नई सुपर किंग्स का मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद के साथ था. जो दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में CSK की ओर से शेन वॉटसन ने 42 रन की धमाकेदार पारी खेली तो वहीं अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) के बल्ले से 41 रनों की जोरदार बरसात हुई. इतना ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी करने आए रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) के बल्ले से भी अंतिम 10 बॉल में 3 जबरदस्त चौके के साथ एक शानदार छक्का भी निकला.

ये भी पढ़ें:- बीच मुकाबले में राहुल तेवतिया से भिड़े खलील अहमद, डेविड वॉर्नर से भी हुई तीखी बहस, देखें पूरा Video

इस मैच में जडेजा ने नाबाद 25 रन ठोक डाले. इस मुकाबले में सीएसके ने पहले बल्लेबाजी की छोर को संभाला, और 20 ओवर में 6 विकेट गंवाते हुए कुल 167 रन का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करने उतरी हैदराबाद की टीम 8 विकेट पर सिर्फ 147 रन ही बना सकी. लेकिन इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और गेंदबाजी के साथ धोनी का गुस्सा भी देखने को मिला. जो जल्दी दर्शकों को नहीं दिखाई देता है. लेकिन इस मैच में महेंद्र सिंह धोनी अचानक से ही आक्रोशित हो गए.

दरअसल मैच के दौरान धोनी और अंपायर (Dhoni and Umpires) के बीच एक ऐसा वाक्या हुआ, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग जमकर चर्चा कर रहे हैं. कहा जा रहा है कि, धोनी के आक्रोशित रवैये को देखते हुए ही अंपायर ने वाइड बॉल देने का फैसला बदल दिया. ऐसे में मैच के बीच आए इस सीन का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इसके साथ ही अंपायर की भी लोग जमकर निंदा कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने वाइड बॉल नहीं दिया.

19वें ओवर का वायरल हुआ वीडियो
दरअसल ये उस दौरान की बात है जब, सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अपने 19वें ओवर की पारी खेल रही थी और उस दौरान मैदान पर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) बॉलिंग करने आए थे. इस अंतिम ओवर की दूसरी बॉल पर शार्दुल ठाकुर ने क्रीच पर खड़े राशिद खान को ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर डाली. जिसे देखते हुए अंपायर पॉल रिफेल ने वाइड बॉल का इशारा करने के लिए अपना हाथ बाहर ही निकाला था, लेकिन उस समय विकेटकीपिंग कर रहे धोनी के गुस्से वाले बर्ताव को देखते हुए अंपायर ने वाइड बॉल ही टीम को नहीं दिया.

सोशल मीडिया पर अंपायर की हो रही कड़ी आलोचना
फिलहाल वीडियो वायरल होने के बाद लोग अंपायर की काफी आलोचना करने में लगे हैं. क्योंकि महेंद्र सिंह धोनी के गुस्से की वजह से अंपायर ने अपना निर्णय ही बदल दिया. ऐसे में ये वीडियो लगातार सोशल मीडिया पर सुर्खियों में बना हुआ है. जिस पर फैंस जमकर कमेंट की बौछार कर रहे हैं. साथ इसे लगातार साझा भी कर रहे हैं. कई यूजर्स तो ये सवाल कर रहे है कि, कप्तान के डर से कब से अंपायर ऐसा करने लगे. तो वहीं कुछ लोग इसके मीम्स भी शेयर कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- IPL में कोहली से धोनी की हुई करारी टक्कर, चेन्नई को पीटकर टॉप-4 में RCB ने बनाई जगह