IPL two new teams

कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संक्रमण की वजह से साल 2021 का आईपीएल (IPL 2021) स्थगित कर दिया गया था। जिससे क्रिकेट प्रेमियों को निराश होना पड़ा था। लेकिन एक बार फिर से बीसीसीआई (BCCI) ने लीग को विस्तार देने की तैयारी शुरू कर दी है और बहुत जल्द आईपीएल में दो नई टीमों को शामिल किया जाएगा। जिसकी बोली का आयोजन जुलाई माह में हो सकता है। बता दें, इससे पहले बीसीसीआई द्वारा आईपीएल में टीमों की संख्या 8 से 10 करने का ऐलान कर चुका है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई दो नई टीमों को जल्द से जल्द आईपीएल (IPL Two New Teams) में शामिल करना चाहता है। इसी वजह से जुलाई में ही इन नई टीमों की बोली लगाई जाएगी। दिलचस्प बात यह है कि, इन टीमों के लिए प्राइज का अनुमान भी हो गया है औरIPL कीमत वाकई चौंकाने वाली है। क्योंकि पहले से मौजूद टीमों की तुलना में नई टीम के लिए बीसीसीआई ने मोटी रकम तय की है। इसी के साथ बीसीसीआई को उम्मीद है कि नई टीम का प्राइज और भी बढ़ सकता है।

कितनी होगी कीमत?
रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि, जिन नई टीमों को बीसीसीआई आईपीएल (IPL) में शामिल करेगा। उनके लिए 1800 करोड़ रुपये का बेस प्राइज रखा जा सकता है। जबकि राजस्थान रॉयल्स की कीमत 1855 करोड़ रुपये है और सीएसके की वेल्यू 2300 करोड़ रुपये के करीब है। यानि जो नई टीम शामिल होगी उसकी टक्कर भी जबरदस्त होगी।

कहा जा रहा है कि, बीसीसीआई बाकी टीमों की कीमत को देखते हुए नई टीम के लिए 1800 करोड़ रुपये का बेस प्राइज रख सकती है। लेकिन बीसीसीई का अनुमान है कि नई टीम 2500 करोड़ रुपये तक जा सकती है, हालांकि इसका अंतिम फैसला तभी होगा जब बोली लगेगी। आईपीएल को और भी बड़ा बनाने के लिए बीसीसीआई की एक योजना यह भी है कि साल के अंत में लीग से जुड़े खिलाड़ियों की मेगा बोली लगाई जाए। जिसका असर साल 2022 में होने वाले मैचों पर दिखेगा।

ये भी पढ़ेंः- शुभमन संग प्यार में हैं सचिन तेंदुलकर की लाडली! सारा के इस कदम से शुरू हुई चर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here