virat kohli

दिल्ली। खिलाड़ियों के फिटनेस उनके भोजन और खान-पान पर निर्भर करती है। वर्तमान में खिलाड़ियों द्वारा पीने वाले पानी भी चर्चा में है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली सबसे फिट क्रिकेटरों में से एक हैं। कोहली नियमित रूप से वर्कआउट करते हैं। उन्होंने अपनी डाइट में भी कई बदलाव भी किए हैं। विराट कोहली का यह बदलाव सिर्फ खाने तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि कोहली जो पानी पीते हैं वो भी विशेष है। कोहली ‘ब्लैक वॉटर‘ पीते हैं। जिसकी कीमत लगभग 3000-4000 रुपये प्रति लीटर है। बताया जाता है कि इस पानी में प्राकृतिक-काला अल्कालाइन होता है। प्राकृतिक-काला अल्कालाइन आपको हाइड्रेटेड रहने में मदद करता है। ‘ब्लैक वाटर‘ पीएच में हाई है। ये बात पूरी दुनिया जानती है कि मैदान पर कोहली से तेज रन चुराने वाला बल्लेबाज शायद मौजूद ही नहीं है। मैदान पर लंबी बल्लेबाजी के दौरान कोहली ब्लैक वॉटर पीकर हाइड्रेटेड रहते हैं।

विराट कोहली के अलावा उर्वशी रौतेला और अन्य फिल्मी तारिकाओं ने अपनी इम्यूनिटी में सुधार और फिट रहने के लिए ब्लैक वाटर पीया है। माना जाता है कि यह पानी त्वचा को निखारने में भी सुधार करता है। इसके अलावा वजन को नियंत्रित रखता है और डिप्रेशन को कम करने में भी मदद करता है। इस पानी का असर बताया जाता है कि बहुत अच्छा है।

विराट कोहली फिटनेस के साथ ही टीम के दूसरे खिलाड़ी भी अनुसरण करते हैं। विराट कोहली के फिटनेस की चर्चा हमेषा रहती है। हर एक खिलाड़ी ना सिर्फ कोहली जैसा क्रिकेटर बनना चाहता है बल्कि उनके जैसी फिटनेस हासिल करने में भी लगा रहता है। टीम इंडिया में भी किसी खिलाड़ी का सिलेक्शन उसकी पूरी फिटनेस का आधार है।

यह भी पढ़ेंः-काजल अग्रवाल ने रिसेप्शन की कुछ अनदेखी फोटोज को किया शेयर, पति के साथ ऐसे कर रहीं हैं एन्जॉय