Tuesday, January 26, 2021
Home खेल गावस्कर की नजर में जीत के लिए इस खिलाड़ी ने टीम को...

गावस्कर की नजर में जीत के लिए इस खिलाड़ी ने टीम को बना दिया संतुलित

दिल्ली। गावस्कर बाॅडर सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच जीतने के साथ ही टीम इंडिया की तारीफ होने लगी है। पूर्व कप्तान, कमेंटेटर सुनील गावस्कर टीम को संतुलित बताया है। चार मैचों की सीरीज के पहले मैच में बुरी तरह हारने के बाद जिस तरह से कप्तान अजिंक्य रहाणे की अगुवाई ने टीम इंडिया ने मेलबर्न में वापसी की। यह बेहतर क्रिकेट की ओर संकेत देता है। नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति में कप्तानी संभाल रहे रहाणे की तारीफ करने में ऑस्ट्रेलिया के कई दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल हैं। सुनील गावस्कर ने भी रहाणे को बेहतरीन कप्तान बताया। गावस्कर ने अब मेलबर्न टेस्ट में टीम मैनेजमेंट के उस डिसीजन की जमकर तारीफ की है जिसकी वजह से भारत को दूसरे टेस्ट में संतुलित टीम मैदान पर उतरी। संतुलित टीम जीत दर्ज करने में सफल हुई। सुनील गावस्कर ने कहा कि भारत ने एडिलेड टेस्ट के बाद टीम में चार बदलाव किए थे। मेलबर्न में भारत ने पृथ्वी शॉ, विराट कोहली, मोहम्मद शमी और ऋद्धिमान साहा की जगह शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और ऋषभ पंत को एकादष में रखा था।

यह भी पढेंः-मेलबर्न टेस्ट की हार के बाद टीम से कई की छुट्टी, बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी

गावस्कर ने इनमें से रवींद्र जडेजा को टीम में लाने पर टीम मैनेजमेंट की जमकर तारीफ की। जडेजा ने पहली पारी में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 57 रनों की पारी खेली। जडेजा के आने से टीम और संतुलित हो गयी। इस दौरान उन्होंने कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शतकीय साझेदारी भी निभाई। रहाणे और जडेजा की साझेदारी मैच के लिए निर्णायक हो गयी। गावस्कर ने कहा कि जडेजा की वजह से टीम को बहुत अच्छा संतुलन मिला। उन्होंने कहा कि जडेजा के होने से टीम को एक एक्स्ट्रा बैट्समैन मिल जाता है। साथ ही उनके होने से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को थोड़ा सांस लेने का भी मौका मिलता है।

जडेजा इसके अलावा एक बेहतरीन फील्डर भी हैं। सुनील गावस्कर ने इस दौरान कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी हुई कि ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ियों ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे की नेतृत्व क्षमता की तारीफ की। रहाणे की अगुवाई में भारत ने दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में आठ विकेट से जीत दर्ज करके सीरीज बराबर की। गावस्कर ने कहा कि जिस तरह से रहाणे टीम की कप्तानी कर रहे थे उसके लिए उनकी जो तारीफ हो रही थी, उसको समझने के लिए आपको ऑस्ट्रेलियाई कमेंट्री बॉक्स के आसपास होना चाहिए और इनमें कुछ ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज भी शामिल थे जो कमेंट्री बॉक्स में थे।

यह भी पढेंः-रहाणे की शतक के साथ फंस गये कंगारू, कोहली ने कहा शानदार

Most Popular