Monday, January 25, 2021
Home खेल पब से हिरासत में रहे इस भारतीय क्रिकेटर को मिली जमानत

पब से हिरासत में रहे इस भारतीय क्रिकेटर को मिली जमानत

मुम्बई। क्रिकेटरों, कलाकारों के साथ कोई घटना होती है तो देश में सुर्खियां बन जाती हैं। भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना को मुंबई हवाई अड्डे के पास कोरोना के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के मामले हिरासत में लिया था। हिरासत के बाद में उन्हें जमानत पर रिहा भी कर दिया गया है। पुलिस ने मुंबई के एक क्लब में छापा मारा जहां कोरोना के उल्लंघन के आरोप में रैना और सिंगर गुरू रंधावा सहित 34 लोगों को हिरासत में लिया गया। छापामार कार्रवाई के दौरान दोनो सितारे वहां पुलिस को मिले थे। इस दौरान कुछ महिलाओं को भी गिरफ्तार किया गया था लेकिन पुलिस ने उनके बारे में जानकारी नहीं दी। जमानत पर रिहा होने के बाद सुरेश रैना की तरफ से सफाई आई है। पूर्व बल्लेबाज की मैनेजमेंट टीम ने बयान में कहा गया है कि 34 साल के रैना को घटना के वक्त स्थानीय समय सीमा और दूसरे नियमों की जानकारी नहीं थी। सुरेश रैना एक शूट के लिए मुंबई में थे जो देर तक चला था। उनके एक मित्र ने उन्हें दिल्ली रवाना होने से पहले रात्रि भोजन के लिए आमंत्रित किया था। उन्हें स्थानीय समय सीमा और नियमों की जानकारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि इस बारे में बताए जाने के बाद रैना तुरंत अधिकारियों द्वारा निर्धारित प्रक्रियाओं का अनुपालन किया और अनजाने में हुई इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना पर अफसोस जताया।

यह भी पढ़ेंः-जब स्क्रीन पर अपनी, जया और रेखा की स्टोरी देख आग बबूला हो गए थे अमिताभ बच्चन, गुस्से में लिया था ये बड़ा फैसला

रैना हमेशा पूरे सम्मान के साथ नियम और कानून का पालन करते रहे हैं और भविष्य में भी ऐसा करना जारी रखेंगे। मुंबई पुलिस ने इस मामले में बताया कि रैना सहित 34 आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269 के तहत और महामारी एक्ट के तहत हिरासत में लिया गया। इन लोगों की गिरफ्तारी ड्रैगनफ्लाई पब से हुई जहां कोरोना के दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया गया। ज्ञात हो कि सोमवार को महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना का प्रभाव रोकने के लिए रात को कफ्र्यू लगाने का फैसला किया था। नए साल को देखते हुए राज्य सरकार ने मुंबई में 22 दिसंबर से पांच जनवरी तक कई प्रतिबंध लगाए हैं। रैना 15 अगस्त 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।

रैना को सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए सोमवार को उत्तर प्रदेश टीम के संभावित 26 सदस्यों में शामिल किया गया था। रैना 20 अगस्त को वह अपनी आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ दुबई पहुंचे थे। रैना कुछ दिन दुबई रहे लेकिन निजी कारणों का हवाला देते हुए स्वदेश लौट आए और इस बार आईपीएल में नहीं खेले। रैना हाल में जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट को बढ़ावा देने के प्रयासों में लगे हुए हैं। क्रिकेटर को जमानत मिलने के बाद राहत मिली है।

यह भी पढ़ेंः-65th Amazon Filmfare Awards 2020: धक-धक गर्ल माधुरी ने अपने डांस से लोगों को किया घायल, अक्षय कुमार ने केसरी बन मचाया धमाल

Most Popular