Wednesday, January 20, 2021
Home खेल यह बल्लेबाज को आज भी लॉड्र्स की शतकीय पारी को मानता है...

यह बल्लेबाज को आज भी लॉड्र्स की शतकीय पारी को मानता है सर्वश्रेष्ठ 

दिल्ली। हार के बाद जब टीम को मनोबल कमजोर हो उस समय टीम को जीत की राह पर लाना चुनौती भरा होता है। रहाणे ने एडिलेड की हार के बाद टीम को जुझारू बना दिया। उन्होंने खेल समाप्त होने के बाद कहा कि लॉड्र्स पर बनाए अपने शतक को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में बनाए शतक पर तरजीह देते हुए सर्वश्रेष्ठ करार दिया है। ऑस्ट्रेलिया में शतक मुश्किल परिस्थितियों में बनाया गया है। इस दौरान टीम का मनोबल ज्यादा मायने रखता है। रहाणे की 112 रनों की पारी की बदौलत भारत ने मौजूदा दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 131 रनों की मजबूत बढ़त हासिल की और फिर तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मैच पर शिकंजा कस दिया। रहाणे ने कहा कि यह विशेष शतक था। शतक बनाना हमेशा विशेष होता है। अब भी लगता है कि लॉड्र्स में इंग्लैंड के खिलाफ मेरा शतक सर्वश्रेष्ठ था। रहाणे ने 2014 में भारत के इंग्लैंड दौरे पर 154 गेंदों में 103 रनों की पारी खेलकर लॉड्र्स में शतक जड़ने वाले बल्लेबाजों में शामिल हो गये थे।

यह भी पढेंःरहाणे की शतक के साथ फंस गये कंगारू, कोहली ने कहा शानदार

एडिलेड ओवल में सीरीज के पहले मैच में हार के कुछ दिनों बाद टीम की कमान संभालने वाले रहाणे ने मेलबर्न में जिस तरह अपने गेंदबाजों का इस्तेमाल किया और फील्डरों को सजायाए उसके लिए क्रिकेट जगत ने उनकी सराहना की जा रही है। उन्होंने कहा कि कप्तानी अपनी सहज प्रवृत्ति पर चलना है। आपको अपने अंदर की आवाज का साथ देना होता है। गेंदबाजों को श्रेय जाता है। उन्होंने सही जगह गेंदबाजी की और टीम को सफलता मिली। रहाणे के शतक के बाद गेंदबाजों ने दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया का स्कोर छह विकेट पर 133 रन करके भारत को सीरीज बराबर करने के पास पहुंचा दिया।

मैच के बारे में पूछने पर हालांकि रहाणे ने सतर्क रवैया अपनाया है। रहाणे ने कहा कि मैच अभी खत्म नहीं हुआ हैए हमें अब भी चार विकेट हासिल करने हैं। रहाणे की गलती से पहले टेस्ट में विराट कोहली रन आउट हो गए थे जबकि दूसरे टेस्ट में रवींद्र जडेजा की गलती से यह बल्लेबाज रन आउट हो गया। रन आउट के बारे में पूछने पर रहाणे ने कहा कि मैंने शुरू में सोचा कि रन था। मैंने उसे कहा कि मेरे रन आउट के बारे में चिंता मत करो और अच्छा प्रदर्शन करते रहो। जडेजा ने आउट होने से पहले अपना 15वां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया।

यह भी पढेंः-ऑस्ट्रेलिया का काम है माइंडगेम खेलना, हमारा तो टीम के प्रदर्शन पर लक्ष्य

Most Popular