Tuesday, January 19, 2021
Home खेल ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज अश्विन को खेलने चूक गया था, अब करेगा...

ऑस्ट्रेलिया का यह बल्लेबाज अश्विन को खेलने चूक गया था, अब करेगा वापसी

दिल्ली। एडिलेड में पहला टेस्ट मैच समाप्त होने के साथ खिलाड़ी अपनी कमजोरी को लेकर समीक्षा करने लगे हैं। दूसरे टेस्ट मैच में नये जोश और उत्साह के साथ तैयारी में हैं। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने पहले टेस्ट मैच में आश्विन की गेंदबाजी को शानदार बताया है। स्मिथ ने कहा कि एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वह भारतीय स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ठीक से नहीं खेल पाए थे। दूसरे टेस्ट मैच में अब वह 26 दिसंबर से बॉक्सिंग डे टेस्ट में अश्विन के खिलाफ खेलने को लेकर उत्साहित हैं। अश्विन ने एडिलेड टेस्ट में स्मिथ को अपने पहले ओवर में ही आउट किया था जिससे स्मिथ की तैयारियां धरी की धरी रह गयीं। अश्विन की गेंद पर स्लिप में खड़े अजिंक्य रहाणे ने स्मिथ का कैच पकड़ा था। स्मिथ 28 गेंदों पर केवल एक ही रन बना पाए थे। स्मिथ उस पारी से उबरने की कोशिश करेंगे। स्मिथ ने मीडिया से कहा कि आश्विन काफी अच्छे गेंदबाज हैं। अब तक काफी क्रिकेट खेल चुके हैं। वह एक वल्र्ड क्लास परफॉर्मर हैं और उनका प्रदर्शन बेहद अच्छा है। मुझे पता है कि पिछले मैच में उन्होंने मेरा विकेट हासिल किया है। उम्मीद करता हूं मैं इससे कुछ सीखकर आगे बढूंगा। अगले मैच में उनको अच्छे से खेल पाउंगा।

यह भी पढ़ेंः-मार्केट पहुंची धोनी के फार्म की ऑर्गेनिक सब्जियां, टमाटर-गोभी के दाम सुन रह जाएंगे दंग

स्मिथ ने कहा कि मैंने तो बस उस एक गेंद पर शॉट खेलना चाहा था जो स्पिन नहीं हुई लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा कभी कभी होता है। बल्लेबाज जो सोचता है उसके अनुरूप गेंद नहीं आती है। स्मिथ ने कहा कि मुझे लगता है यह वाकई में काफी अच्छी गेंद थी। इससे पहले की दो गेंद रूक कर आई थी और विकेट से उसे पकड़ भी मिली थी और अगली एक दम से घूम गई जिसने किनारा ले लियां मैंने ना तो खेला और ना ही इस गेंद को पसंद ही किया। यह काफी अच्छी गेंदबाजी थी, जिस पर आश्विन को विकेट मिला। स्मिथ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में खेलना और भारत में खेलना अलग होता है। यहां भारत के जितनी गेंद नहीं घुमती है। यहां की पिच पर उछाल और बाउंस होता है। उन्होंने राउंड द विकेट गेंदबाजी करने की कोशिश की और गेंद फंस कर आई। यह वाकई में काफी अच्छी गेंदबाजी थी।

भारतीय टीम पहले मैच की दूसरी पारी में केवल 36 रन पर ढेर हो गई थी और उसे आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी। दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से शुरू होगा। स्मिथ ने कहा कि आगे बढ़ते रहना जरूरी है। अपने आप को व्यक्तिगत रूप से देखें कि आप क्या बेहतर कर सकते थे जो मुझे लगता है कि किसी भी खेल के बाद महत्वपूर्ण है। चाहे आप अच्छी बल्लेबाजी करें या नहीं। आप ध्यान दे सकते हैं कि आप अगले मैच में या सीरीज के बाकी मैचों में क्या प्रभाव छोड़ सकते हैं। खिलाड़ी के प्रदर्शन से ही टीम का प्रदर्शन है।

यह भी पढ़ेंःसारा अली खान ने अक्षय कुमार के साथ की ये हरकत, एक्टर ने कहा- इससे घटिया…

Most Popular