Zimbabwe vs Bangladesh

नई दिल्ली। हरारे में जिम्ब्बावे और बांग्लादेश (Zimbabwe vs Bangladesh) के बीच टेस्ट में जारी है। मैच के दूसरे दिन जिम्ब्बावे के गेंदबाज मुजरबानी और बांग्लादेश के बल्लेबाज तस्कीन अहमद के बीच लड़ाई देखने को मिली। इस मजेदार लड़ाई के दौरान मुजरबानी को बांग्लादेशी बल्लेबाज के हेलमेट की ग्रिल पर अपना सिर और मुंह नजर आये। यह क्रिकेट प्रेमियों के लिए बहुत नया था, क्योंकि क्रिकेटरों के बीच लड़ाई तो होती है, मगर ऐसे नहीं। इस लड़ाई की वजह भी बेहद दिलचस्प है, जिसकी चारों तरफ बातें हो रही है।

जब अहमद तस्कीन (Taskin Ahmed) ने 134 गेंदों पर 75 रन की पारी खेली तब यह शुरू हुआ। तस्कीन के आउट नहीं होने से मुजरबानी (Blessing Muzarabani) बहुत गुस्साए हुए थे। इससे पहले जिम्ब्बावे की अच्छी गेंदबाजी के कारण बांग्लादेश के एक वक्त पर 6 विकेट पर 132 रन थे। 75 रनों की पारी के साथ नंबर 10 के बल्लेबाज ने महमूदुल्ला (Mahmudullah) के नौंवे विकेट के लिए 191 रनों की पार्टनरशिप की। 85वें ओवर की चौथी गेंद पर अहमद तस्कीन ने मुजरबानी की शॉर्ट डिलीवरी से बहुत ही खूबरसूरती के साथ खुद को बचाया।

इसके बाद अहमद तस्कीन ने मैदान पर ही ब्रेक डांस करने लग गए, जिससे गेंदबाज चिढ़ गया। बांग्लादेश के क्रिकेटर महमूदुल्लाह ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 150 रनों की नाबाद पारी खेली। बांग्लादेश पहली पारी में 468 रन बनाने में इसी कारण सफल रहा। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक जिम्बाब्वे की टीम ने एक विकेट के खो कर 114 रन बना लिए हैं। पहली पारी अभी 354 रनों से पीछे है। मैच के दूसरे दिन मुजरबानी और तस्कीन अहमद की लड़ाई काफी सुर्ख़ियों में रही।

आपको बता दें कि 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद ने 134 गेंदों पर 11 चौकों की सहायता से 75 रन बनाए। यह 10वें नंबर पर किसी भी बांग्लादेशी बल्लेबाज की ओर से खेली गई बड़ी पारी है। अहमद का करियर का भी सर्वोच्च स्कोर रहा। महमूदुल्लाह और तस्कीन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज लिटन दास ने 95 और कप्तान मोमिनुल हक ने 70 रन टीम को दिए। मिल्टन शुंबा और रिचर्ड नगारवा ने एक-एक विकेट लिए।

इसे भी पढ़ें:- बाबरी मस्जिद का सुरक्षाकर्मियों से ऐसे पूछा पता, अब खुफिया एजेंसियां संदिग्ध से कर रहीं पूछताछ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here