Friday, December 3, 2021

वार्म-अप मुकाबले में जीत के बाद पाकिस्तान से भिड़ेगी TEAM INDIA, मिशन वर्ल्डकप की ऐसे होगी शुरूआत

Must read

- Advertisement -

दिल्ली/ दुबई। T-20 वर्ल्डकप में वार्म-अप, अभ्यास मैचों में शानदार प्रदर्शन के बाद अब भारतीय टीम का पाकिस्तान से मुकाबला है। टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय क्रिकेट टीम की शानदार शुरुआत हुई है। टीम इंडिया ने अपने दोनों वॉर्म-अप मुकाबले में जीत हासिल की है। भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में इंग्लैंड को मात दी और बुधवार को दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को भी हरा दिया है। मिशन वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की बढ़िया तैयारी हुई है। अब भारतीय टीम और प्रशंसकों की नजर 24 अक्टूबर को होने वाले महामुकाबले पर है। भारत और पाकिस्तान की टीमें इस दिन अपना सुपर-12 स्टेज का पहला मुकाबला खेलेंगी।

वॉर्म-अप मुकाबलों में टीम इंडिया ने मारी बाजी

- Advertisement -

आईपीएल 2021 खेलकर आ रहे खिलाड़ियों के सामने T-20 वर्ल्डकप वर्ल्डकप जैसा महामिशन था। भारतीय टीम ने अपने दोनों अभ्यास मैच जीत लिया है। 18 तारीख को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में बॉलर्स ने कुछ हदतक निराश किया लेकिन बल्लेबाजों ने एक बार फिर टीम इंडिया को जीता दिया। पहले मैच में केएल राहुल, ईशान किशन ने धमाकेदार बैटिंग की और अंत में ऋषभ पंत ने मैच को फिनिश किया। मैच में टीम को जीत दिला दिया। ऐसा ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वार्मअप मुकाबले में हुआ। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने वापसी की और ऑस्ट्रेलिया को 152 के स्कोर पर रोक दिया। इस मैच में भी बल्लेबाजों की फॉर्म वापस आती दिखी। रोहित शर्मा ने शानदार पचासा लगाया। केएल राहुल बेहतरीन टच में दिखे और फिर सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या ने तेज पारी खेल मैच को फिनिश किया।

अब पाकिस्तान से भिड़ने की बारी…

भारतीय टीम ने वॉर्म-अप मैच की सीमा रेखा को पार कर लिया है। अब भारतीय टीम को प्रतियोगिता के मुकाबले में आना है। 24 अक्टूबर को भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलना है, जो प्रतियोगिता को सबसे बड़ा मुकाबला है। दोनों टीमें लंबे वक्त के बाद आमने-सामने होंगी। ऐसे में फैंस के इमोशन अपने चरम पर पहुंच चुके हैं। अगर दोनों टीमों के इतिहास को देखें, तो अबतक T-20 वर्ल्डकप वर्ल्डकप में खेले गए कुल पांच मुकाबलों में हर बार टीम इंडिया की जीत हुई है। भारतीय टीम विश्वकप सभी मुकाबलों में पाकिस्तान पर भारी रही है। इस बार भी टीम इंडिया पूरे जोश के साथ पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने उतरेगी। रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या जैसी मजबूत बल्लेबाजी टीम इंडिया के पास है।

जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर जैसा बॉलिंग लाइन अप है। भुवनेश्वर कुमार की फॉर्म थोड़ी बहुत चिंता बढ़ा सकती है, वहीं हार्दिक पंड्या के बॉलिंग करने पर भी नजर रहेगी।
पाकिस्तान की टीम ने भी भारत के खिलाफ मैच से पहले हुंकार भरी है। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले ही कह चुके हैं कि उन्हें लगता है इस बार उनकी ही जीत होगी। पाकिस्तान के कई पूर्व खिलाड़ियों को भी अपनी टीम पर भरोसा है लेकिन मैच का नतीजा क्या होता है, ये अब 24 अक्टूबर को शाम 7.30 बजे के बाद ही पता लगेगा।

यह भी पढ़ेंः-T-20 वर्ल्डकप : कोच और खिलाड़ियों के इन मुलाकातों से बढ़ा रोमांच, माही-गेल, शास्त्री-हेडन पर टिकी निगाहें

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article