Friday, December 3, 2021

न्यूजीलैंड के खिलाफ ALLROUNDERS  से दबाव बनायेगी टीम इंडिया, हार्दिक पंड्या ने की ऐसी तैयारी

Must read

- Advertisement -

दुबई। पाकिस्तान से हारने के बाद भारतीय टीम अब अपने ऑलराउंडर पर भरोसा करने वाली है। ALLROUNDERS के प्रदर्शन से टीम में संतुलन आएगा। T-20 वर्ल्ड कप 2021 में न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए टीम इंडिया तेजी से तैयारी में जुटी है। रविवार को दुबई में यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जाएगा। इस बेहद अहम मुकाबले में टीम इंडिया न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या फिट हैं और उन्होंने गेंदबाजी का अभ्यास भी शुरू कर दिया है। हार्दिक पंड्या ने बुधवार को दुबई में स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग कोच सोहम देसाई और फिजियो नितिन पटेल की देखरेख में फिटनेस अभ्यास किया। हार्दिक ने नेट्स में भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर को करीब 20 मिनट तक गेंदबाजी भी की। भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री और मेंटर एमएस धोनी भी हार्दिक की प्रगति पर नजर बनाए हुए हैं। गेंदबाजी अभ्यास के बाद हार्दिक ने बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ से थ्रोडाउन लिया।

- Advertisement -

ज्ञात हो कि 28 साल के हार्दिक ने पीठ में तकलीफ के चलते जुलाई में भारत के श्रीलंका दौरे पर महज 16 ओवर गेंदबाजी की थी। मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल के यूएई चरण में एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं कर सके। हार्दिक पंड्या को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के दौरान बैटिंग करते हुए कंधे में भी चोट लग गई थी। हार्दिक के स्थान पर ईशान किशन फील्डिंग के लिए मैदान पर उतरे थे। भारतीय टीम प्रबंधन ने रिस्क नहीं लेते हुए पंड्या को स्कैन के लिए भेजा था।

T-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत होने के पहले से ही हार्दिक की फिटनेस पर सवाल उठाए जा रहे हैं। हार्दिक ने खुद पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले अपनी फिटनेस को लेकर कहा था कि वह इस मैच में तो बोलिंग नहीं करेंगे लेकिन नॉकआउट मुकाबलों के नजदीक आने पर वह गेंद डाल सकते हैं। हार्दिक गेंदबाजी के लिए तैयार हैं।

ज्ञात हो कि पाकिस्तान के मुकाबले में पंड्या बल्ले से कमाल नहीं कर पाए थे। जब आखिरी ओवरों में भारत को तेज रनों की जरूरत थी तो पंड्या आठ गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हो गये। पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से हारने के बाद भारत के पास ग्रुप-2 में गलती की गुंजाइश बहुत कम बची है। भारत को सेमीफाइनल की दौड़ में बन रहने के लिए न्यूजीलैंड का मुकाबला जीतना होगा। ज्ञात हो कि हार्दिक के बॉल नहीं डालने से भी टीम का संतुलन प्रभावित हुआ है। अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत के अहम मुकाबले में हार्दिक के गेंदबाजी करने की संभावना बढ़ गई है।

यह भी पढ़ेंः-T-20 वर्ल्ड कप : शमी के समर्थन में उतरा BCCI, अनिल कुम्बले ने कही ये बात

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article