Categories
खेल

जोहानिसबर्ग में हारी टीम इंडिया, भारतीयों के हाथ से ऐसे फिसली जीत

जोहानिसबर्ग। जोहानिसबर्ग टेस्ट में भारतीय टीम दूसरा टेस्ट मैच हार गयी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट में भारतीय टीम को 7 विकेट से करारी हार झेलनी पड़ी है। मैच में टीम इंडिया 240 रन का अच्छा लक्ष्य देकर भी टेस्ट हार गयी। इस टेस्ट को हारने के बाद भारतीय टीम के कप्तान लोकेश राहुल ने बड़ी बात कही है। उन्होंने स्वीकार किया है कि पहली पारी में उनसे बड़ी चूक हुई थी, जिसका खामियाजा भुगतना पड़ा है। केएल राहुल ने मैच के बाद मीडिया से कहा कि हर टेस्ट मैच में हम जीत के इरादे से उतरते हैं। मैच जीतना ही चाहते हैं। इसी सोच की वजह से भारतीय टीम एक बड़ी टीम के रूप में यहां हैं। हमने मैदान में जीत के लिए कड़ी मेहनत की है, इसलिए थोड़ी निराशा भी हुई है। इस मैच में पूरा श्रेय साउथ अफ्रीका को दिया जाना चाहिए। साउथ अफ्रीका शानदार क्रिकेट खेली है। उन्होंने शानदार गेंदबाजी और बल्लेबाजी की जिससे भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा।

पहली पारी में 60-70 रन और बनाना था

भारतीय कप्तान ने कहा कि हम मैदान पर उतरने के लिए बेहद उत्सुक थे। 122 रन बचाना कोई मुश्किल काम नहीं था। भारतीय टीम को 122 रन बचाने के लिए कुछ स्पेशल करना था, जिसमें हम पूरी तरह फेल रहे। पिच भी लगातार अप एंड डाउन हो रही थी। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने शानदार जुनून के साथ बल्लेबाजी की और अपना काम पूरा किया। यदि हम पहली पारी में टॉस जीतकर 60-70 रन और बनाते, तो मैच का नतीजा कुछ और हो सकता था।

पुजारा-रहाणे और शार्दुल की तारीफ की

कप्तान केएल राहुल ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि शार्दुल ने कुछ ही मैचों में अपना शानदार योगदान दिया है। शार्दुल का अगले मैचों में यही प्रदर्शन जारी रहेगा। राहुल ने चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि यह चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे हमारे लिए महान खिलाड़ी हैं। वे पिछले कुछ सालों से टीम के लिए शानदार काम कर रहे हैं। टीम उन पर पूरी तरह विश्वास करती है। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे हमारे मिडिल ऑर्डर के बेस्ट बल्लेबाज हैं।

दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे कोहली

विराट कोहली को लेकर राहुल ने कहा कि वे अभी अच्छा महसूस कर रहे हैं। कुछ दिनों से नेट पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। फील्डिंग और रनिंग भी कर रहे। मुझे लगता है कि ले अभी पूरी तरह फिट होंगे। ज्ञात हो कि पीठ में दर्द के चलते कोहली ने दूसरे टेस्ट से आराम ले लिया था। उनकी जगह लोकेश राहुल को कप्तानी सौंपी गई थी। उम्मीद है कि तीसरे टेस्ट में कोहली वापसी कर सकेंगे।

यह भी पढ़ेंः-विराट कोहली पर ‘फिलहाल’ सख्ती नहीं कर पायेगा बोर्ड, दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज पर पड़ेगा ऐसा असर