Multan-sultans-prize-money-kohli-salary

यूएई में पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) का सीजन समाप्त हो गया है और इस लीग के विजेता मुल्तान सुल्तान (Multan Sultans) बने हैं। मुल्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पिछले साल के विजेता पेशावर जाल्मी (Peshawar Zalmi) को 47 रनों से हराकर जीत का खिताब अपने नाम किया। जिसके बाद विजेता के तौर पर PSL ने मुल्तान सुल्तान को प्राइज मनी भी दी।Pakistan Super League multan sultans आपको जानकर हैरानी होगी कि, जितनी मुल्तान सुल्तान को प्राइज मनी (Prize Money) विनर के तौर पर मिली है उससे ज्यादा सैलरी BCCI टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को सालाना देता है।

मुल्तान सुल्तान की प्राइज मनी
यूएई में पीएसएल 2021 (PSL 2021) का खिताब जीतने के बाद मुल्तान सुल्तान को प्राइज मनी के रूप में सिर्फ 3.5 करोड़ रुपये मिले जो विराट कोहली की सैलरी (Virat Kohli Salary) के मुकाबले ही नहीं बल्कि आईपीएल के मुकाबले भी बहुत कम है।Virat Kohli बीसीसीआई (BCCI) से कप्तान विराट कोहली को सालाना 7 करोड़ रुपये दिए जाते हैं तो आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) से कोहली को 17 करोड़ रुपये मिलते हैं। जो मुल्तान सुल्तान की प्राइज मनी की तुलना में काफी अधिक है।

पीएसएल ने जीतने वाली टीम को 3.5 करोड़ रुपये दिए हैं जबकि जो टीम आईपीएल का विजेता बनती है उसे मोटी रकम दी जाती है। साल 2020 के आईपीएल (IPL 2020) में विजेता टीम मुंबई इंडियंस को 20 करोड़ रुपये की प्राइज मनीIPL 2020 MI won दी गई थी जबकि उपविजेता टीम दिल्ली कैपिटल्स को आईपीएल ने 12.5 करोड़ रुपये दिए थे। ऐसे में अगर देखा जाए तो पीएसएल की प्राइज मनी आधी से भी कम है।

बात अगर मुल्तान सुल्तान (Multan Sultans) के प्रदर्शन की करें तो उन्होंने 206 रनों का लक्ष्य पेशावर टीम के सामने रखा। लक्ष्य को पूरा करने मैदान पर उतरी पेशावर टीम 9 विकेट खोकर 159 रनों पर ही सिमट गई। इस तरह मुल्तान सुल्तान मुकाबले के विजेता बने।

ये भी पढ़ेंः- कोहली की पत्नी और बहन के बीच कैसा है रिश्ता? तस्वीरों में देखिए ननद-भाभी की केमिस्ट्री

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here