Monday, December 6, 2021

T-20 वर्ल्ड कप : बाबर आजम की बल्लेबाजी में ऐसे ध्वस्त हुआ विराट कोहली को ये रिकाॅर्ड

Must read

- Advertisement -

दुबई /दिल्ली। T-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान की T-20 टीम ने लगातार तीसरी जीत हासिल की है। शुक्रवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को पांच विकेट से मात दी। पाकिस्तान जीत में कप्तान बाबर आजम शानदार बल्लेबाजी की। बाबर आजम ने 51 रन बनाए। बाबर आजम ने अपनी पारी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को पीछे छोड़ एक खास रिकॉर्ड भी बनाया। बाबर आजम ने T-20 इंटरनेशनल में बतौर कप्तान महज 26 पारियों में अपने हजार रन पूरे कर लिए हैं। वहीं विराट कोहली को बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में हजार रन पूरा करने के लिए 30 पारियां लगी थीं। विराट कोहली ने ज्यादा पारियां खेल कर 1000 रन पूरे किये थे। साउथ अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस (31), ऑस्ट्रेलियाई एरॉन फिंच (32) और कीवी कप्तान केन विलियमसन (36) इस मामले में टॉप-5 में शामिल हैं। इन बल्लेबाजों की सूची में बतौर कप्तान बाबर आजम ने नया मुकाम हासिल किया है। बाबर आजम ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट मैच में बतौर कप्तान 13 वीं बार 50 या उससे ज्यादा रनों की पारी खेली है। इस मामले में उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली। विराट ने भी बतौर कप्तान टी-20 इंटरनेशनल में अब तक 13 अर्धशतक लगाए हैं।

- Advertisement -

मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में बाबर आजम ने कहा कि हमने गेंद के साथ अच्छी शुरुआत की। योजना के अनुरूप बहुत सारे विकेट भी हासिल किये। उन्होंने कहा कि हो सकता है कि अंत में हमने 10-15 रन अधिक दे दिये। बल्ले के साथ हम पावरप्ले का उतना लाभ नहीं उठा सके, जैसा हम चाहते थे। अंत में मलिक और आसिफ अली के रहते हमें पता था कि वे गेम फिनिश कर सकते हैं। दोनों ने मैच का समापन बेहद रोमांचक अंदाज में किया। पाकिस्तान की जीत में आसिफ अली ने भी फिनिशर के रूम में बेहतरीन खेल दिखाया। आसिफ ने सात गेंदों पर 25 रनों की तूफानी पारी खेली, जिसमें चार छक्के शामिल रहे।

अब पाकिस्तान अपने आखिरी दो मुकाबलों में नामीबिया और स्कॉटलैंड का मुकाबला करेगा। बाबर ने कहा कि वह (आसिफ अली) इसके लिए जाने जाते हैं। मुझे टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले से ही विश्वास था कि वह जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे। हमने गेंद के साथ अपने प्लान को अच्छी तरह तैयार किया था। स्पिनर्स को ट्रैक से कुछ मदद मिल रही थी। अफगानिस्तान के पास भी अच्छे गेंदबाज हैं और मैं इसे जितना हो सके उतना डीप ले जाने की कोशिश कर रहा था। दुर्भाग्य से मैं चीजों को खत्म नहीं कर सका लेकिन इसका श्रेय आसिफ अली को जाता है। उन्होंने कहा कि अगला मैच अच्छा होगा।

यह भी पढ़ेंः-कोहली से की गई बाबर आजम की तुलना, तो शोएब ने दिया ये बड़ा बयान, जानें किसे बेस्ट मानते हैं अख्तर

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article