Wednesday, December 8, 2021

T-20 वर्ल्डकप : भारतीय टीम की लगातार हार पर पूर्व कप्तान अजहरुद्दीन ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप में भारतीय टीम की पाकिस्तान के सामाने ऐतिहासिक हार और न्यूजीलैंड के सामने आठ विकेट से हार खेल प्रेमियों के लिए बहुत खराब संदेश गया है। पाकिस्तान के बाद न्यूजीलैंड के सामने लगातार दो मैच हार जाना भारतीय खिलाड़ायों और दर्शकों के लिए कठिन साबित हो रहा है। भारतीय टीम के करारी हार और शर्मनाक प्रदर्शन हर किसी के निशाने पर कप्तान विराट कोहली ही हैं। अब भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने सिर्फ विराट कोहली का बचाव किया है। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मैच के बाद अपने एक ट्वीट में कहा कि सिर्फ विराट कोहली ही आलोचना का शिकार हो रहे हैं लेकिन पूरी टीम और सभी कोच फेल हुए हैं और ये सिर्फ एक व्यक्ति की हार नहीं है। उन्होंने हार के लिए सभी को जिम्मेदार ठहराया है।

- Advertisement -

virat kohli pc

ज्ञात हो कि न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से मात दी। टीम इंडिया ने इस मैच में सिर्फ 110 का स्कोर बनाया था, जिसके बाद न्यूजीलैंड ने आसानी से उसे पा लिया। भारतीय टीम इस मैच में 54 डाॅट बाल खेली जो बहुत ही कमजोर प्रदर्शन था। दो मैचों में भारतीय गेंदबाजों को मात्र दो विकेट ही मिल सके। मैच के बाद से ही फैंस, पूर्व क्रिकेटर्स और एक्सपर्ट्स का टीम इंडिया पर गुस्सा फूट रहा है। ज्ञात हो कि इस बार आईसीसी टी-20 वर्ल्डकप में भारत के पास कोच रवि शास्त्री और उनकी टीम है। साथ ही पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी बतौर मेंटर टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं।

ravish shatri

बैटिंग ऑर्डर में बदलाव हो या फिर सही बॉलर्स को ना लगाना हो, हार के बाद हर किसी के निशाने पर कप्तान विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी में भी कोई कमाल नहीं किया और 17 बॉल में 9 ही रन बनाए। पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने तो विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दे दिया। गौतम गंभीर ने कहा कि दबाव नहीं लेकिन बड़े मैचों में स्कोर नहीं हो पाते, खासकर जिन मैचों में जीत जरूरी है, शायद आपके पास उतनी मेंटल स्ट्रेंथ नहीं है जितनी बतौर लीडर चाहिए हो। मानसिक कमजोरी सामने आ जाती है।

यह भी पढ़ेंः-T-20 विश्व कप में अजब संयोग, टाॅस जीतने वाली टीम बन रही विजेता

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article