Friday, December 3, 2021

T-20 वर्ल्ड कप : शमी के समर्थन में उतरा BCCI, अनिल कुम्बले ने कही ये बात

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। T-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से मिली करारी हार के बाद विवाद तेज हो गया है। आईसीसी वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार पाकिस्तान से हारने के बाद सोशल मीडिया पर भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को ट्रोल किया जाने लगा। क्रिकेट के कुछ फैंस ने तो हद पार करते हुए शमी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां की थीं जिसकी आलोचना की जा रही है।
फैंस की अपमानजनक टिप्पणी के बाद सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग जैसे बड़े क्रिकेर शमी के समर्थन में उतर आए थे। इसी कड़ी में अब भारतीय क्रिकेट बोर्ड और भारत के महानतम स्पिनर अनिल कुंबले का भी नाम जुड़ गया है। बीसीसीआई ने शमी का समर्थन किया है। बीसीसीआई ने ट्वीट कर कहा है कि भारत के लिए खेलना गर्व की बात है. मजबूत रहे, ऊपर और आगे बढ़ें।

- Advertisement -

भारत के पूर्व हेड कोच अनिल कुंबले ने ट्वीटर पर लिखा, ‘आप एक चैंपियन गेंदबाज हैं मोहम्मद शमी। शमी के समर्थन में खड़े फैंस ने सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो क्लिप भी शेयर किया है। ये वीडियो 2017 के चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की हार के बाद का है। ओवल में भारत के निराशाजनक दिन के बाद उस वक्त वायरल वीडियो में एक पाक प्रशंसक भारतीय खिलाड़ियों को निशाना बनाते हुए बार-बार कह रहा था, ‘बाप कौन है‘? शमी से रहा नहीं गया और वह गुस्सा दिखाते हुए उस फैन की ओर बढ़े। फिर एमएस धोनी ने किसी तरह शमी को शांत कराया था। इससे वीडियो में भारतीय टीम को मजाक उड़ाया जा रहा है।

मोहम्मद शमी हालिया सालों में सभी प्रारूपों में भारतीय गेंदबाजी की अहम कड़ी रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मुकाबले में उनका प्रदर्शन खराब रहा और उन्होंने केवल 3.5 ओवरों में 34 रन दिये। 152 रनों के टारगेट को डिफेंड करते हुए सभी भारतीय गेंदबाज संघर्ष करते हुए दिखाई दिए और पाकिस्तान ने केवल 17.5 ओवरों में निर्धारित लक्ष्य को हासिल कर लिया। ज्ञात हो कि यह एक मैच था जिसमें पाकिस्तान ने अच्छा प्रदर्शन किया। पाकिस्तान से बड़ी हार का सामना करने के बाद भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ वापसी करना चाहेगी। दोनों टीमों के बीच यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना हैं। भारतीय टीम को सेमी फाइनल में पहुंचना है तो न्यूजीलैंड का मुकाबला जीतना होगा।

यह भी पढ़ेंःT-20 वर्ल्डकप के मुकाबले तय, पाकिस्तान-न्यूजीलैंड के साथ इन पांच टीमों से होगी भारत की भिड़ंत

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article