Thursday, January 28, 2021
Home खेल नए साल पर 29 साल के गेंदबाज को मिली खुशखबरी, टीम इंडिया...

नए साल पर 29 साल के गेंदबाज को मिली खुशखबरी, टीम इंडिया में मिली जगह, सिडनी टेस्ट पर सस्पेंस

पूरी दुनिया नए साल (New Year 2021) का जश्न मना रही है. हर किसी ने नए साल का धूमधाम के साथ स्वागत किया है और कई पाबंदियों के बीच नए साल का आगाज किया है. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natrajan) को बड़ी खुशखबरी मिली है. नए साल के मौके पर नटराजन को टीम इंडिया में शामिल होने का शानदार मौका मिला है. दरअसल, उमेश यादव (Umesh Yadav) चोटिल हो गए हैं और इस कारण नटराजन को टीम में शामिल किया गया है.

तीसरे टेस्ट में उतर सकते हैं नटराजन
ऑस्ट्रेलियाई दौरे (Australia Tour) पर नटराजन के प्रदर्शन को देखते हुए तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्हें उतारा जा सकता है. नटराजन ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर वनडे और टी20 में डेब्यू कर चुके हैं और 29 साल की उम्र में अपने वनडे डेब्यू पर 70 रन देकर दो विकेट लिए हैं औरt natarajan sydney test तीन टी20 मैचों की सीरीज में छह विकेट झटके हैं. वैसे नटराजन को टीम इंडिया में तो शामिल कर लिया गया है लेकिन सिडनी टेस्ट पर अब भी सस्पेंस हैं. क्योंकि सिडनी टेस्ट के लिए तीन नाम हैं और उनमें से किसे चुना जाएगा. इस बारे में फिलहाल कोई फैसला नहीं हुआ है. रहाणे की कप्तानी की दुनिया दीवानी, सिर्फ एक जीत से कर ली MS Dhoni की बराबरी

मोहम्मद शमी भी चोटिल
दरअसल, टीम इंडिया के खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण ही नई खिलाड़ियों को आगे बढ़ने का मौका मिल रहा है. उमेश यादव से पहले मोहम्मद शमी चोटिल हो चुके हैं और उनके हाथ में चोट है. इस वजह से उन्हें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से बाहर किया गया. हालांकि, शमी की जगह मोहम्मद सिराज को मौका मिला और अब तीसरे टेस्ट में सिराज व जसप्रीत बुमराह का खेलना तय है. इस वक्त टीम इंडिया के पास तीसरे गेंदबाज के तौर पर शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी और टी नटराजन का विकल्प है. ऐसे में देखना होगा कि सिडनी टेस्ट में इन तीनों गेंदबाजों में से किसे मौका मिलता है.

टीम में कौन-सा गेंदबाज शामिल होगा इस बारे में हेड कोच रवि शास्त्री, कप्तान अजिंक्य रहाणे और गेंदबाजी कोच भरत अरुण सिडनी पहुंचकर फैसला करेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि, रोहित शर्मा और केएल राहुल की तीसरे टेस्ट में वापसी हो सकती है. दोनों को टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल किया जा सकता है. अगर ऐसा होता है तो इन दिनों बल्लेबाजों को सलामी बल्लेबाज मंयक अग्रवाल और हनुमा विहारी की जगह लिया जाएगा. क्योंकि इन दिनों का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है. ऐसे में राहुल और रोहित शर्मा के शामिल होने के ज्यादा चासेंस हैं.

ये भी पढ़ेंः- क्रिकेट जगत में कोहली ने रचा इतिहास, हर फॉर्मेट में चुने जाने वाले बने इकलौते खिलाड़ी

Most Popular