आईपीएल के बीच सनराइजर्स हैदराबाद ने लिया बड़ा फैसला, कप्तान वार्नर को ऐसे हटाया, अब केन के हाथ होगी कमान

दिल्ली। सनराइजर्स हैदराबाद के टीम मैनेजमेंट से शनिवार को ऐसी खबर मिली जिसने सबको हैरान कर दिया। सनराइजर्स हैदराबाद ने बीच आईपीएल टूर्नामेंट में ही डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटा दिया। लीग के बीच से हटाकर नया कप्तान बना देना यह बड़ा उलटफेर है। न्यूजीलैंड के दिग्गज बल्लेबाज केन विलियमसन को कमान दे दी गयी है। कप्तानी से हटाये जाने के बाद अब क्रिकेट की दुनिया में सवाल उठने लगे हैं। डेविड वॉर्नर के साथ बीच आईपीएल टूर्नामेंट में ऐसा कड़ा निर्णय क्यांे लेना, जिनकी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने साल 2016 में आईपीएल का खिताब जीता था। डेविड वॉर्नर को कप्तानी से हटाए जाने की वजह दिल्ली के खिलाफ मैच में एक गलत फैसले को माना जा रहा है। रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद की टीम सुपर ओवर में दिल्ली से हार गई थी। हार के बाद डेविड वॉर्नर के फैसले सभी ने सवाल उठाये। वार्नर ने सुपर ओवर में जॉनी बेयरस्टो को पारी शुरू करने नहीं भेजा। इस फैसले पर सहवाग सहित बल्लेबाजों ने टिप्पणी की।

यह भी पढ़ेंः-DC vs SRH: हार के बाद टीम पर भड़के डेविड वॉर्नर, कह डाली ये बड़ी बात

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार के बाद डेविड वॉर्नर ने कहा था कि मनीष पांड को ड्रॉप करना चयनकर्ताओं का एक कठोर फैसला था। अंतिम एकादश में खिलाने को फैसला कप्तान पर ही निर्भर करता है। वॉर्नर ने कहा कि मनीष के बार निर्णय और विराट सिंह को अंतिम एकादश में रखना कड़ा फैसला है। विराट सिंह अच्छा खिलाड़ी है। वार्नर का मानना था कि इस पिच पर रन बनाना मुश्किल था। ज्ञात हो कि मनीष पांडे को इसलिए प्लेइंग इलेवन से ड्रॉप कर दिया गया था क्योंकि वह खराब फॉर्म में चल रहे थे। वॉर्नर ने विराट सिंह जैसे युवा भारतीय खिलाड़ियों को मौका दिया। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ विराट सिंह 14 गेंदों में 4 रन बना सके थे। यह निर्णय टीम के खिलाफ साबित हुआ।

वॉर्नर और मूडी के बीच तकरार
टीम प्रबंधन को वार्नर का यह बयान पसन्द नहीं आया। वैसे भी वॉर्नर और मूडी अंतिम एकादश के चयन को लेकर एकमत नहीं होते हैं। टॉम मूडी और डेविड वॉर्नर की बिल्कुल नहीं पटती है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मनीष पांडे को हटाकर विराट सिंह को शामिल करने से मतभेद और बढ़ गये। वॉर्नर ने हार के बाद कहा भी कि पांडे को हटाने का फैसला कड़ा था। इसी फैसले के कारण वार्नर को लीग छोड़ना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः-IND Vs AUS: जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया को झटका, डेविड वॉर्नर वनडे-T-20 सीरीज से हुए बाहर

Related Articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay Connected

1,092,598FansLike
5,000FollowersFollow
5,023SubscribersSubscribe

Latest Articles