Sunday, January 17, 2021
Home खेल अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ने वाले बल्लेबाज ने लिया संन्यास, 29 की उम्र...

अफरीदी का रिकॉर्ड तोड़ने वाले बल्लेबाज ने लिया संन्यास, 29 की उम्र में फैंस को झटका

महज 29 साल के बल्लेबाज कोरी एंडरसन (Corey Anderson) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. अब वह न्यूजीलैंड से नहीं बल्कि अमेरिका में टी-20 लीग खेलेंगे. बताया जा रहा है कि, एंडरसन पिछले कुछ सालों से अपनी चोट से काफी परेशान थे. कहा जा रहा है कि, एंडरसन ने न्यूजीलैंड के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास अमेरिका में रह रही पत्नी के कहने पर लिया है. खबर है कि, अमेरिका के लिए एंडरसन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट भी खेल सकते हैं. वैसे वो मुंबई इंडियंस और दिल्ली डेयडेविल्स के लिए आईपीएल में अपना शानदार प्रदर्शन दिखा चुके हैं.

18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा
कोरी एंडरसन ने साल 2013 में अपना पहला अंतराष्ट्रीय मैच खेला था और इनकी बल्लेबाजी का हर कोई दीवाना बन गया था. 2014 में तो एंडरसन ने शाहिद अफरीदी के 18 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़कर नया रिकॉर्ड बना लिया था. उस वक्त एंडरसन ने महज 36 गेंदों पर वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे तेज शतकcorey anderson play for USA लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था. 131 रनों की पारी खेलते हुए एंडरसन ने अपने बल्ले से 14 छक्के जड़े थे और इससे पहले ऐसा कारनामा अफरीदी ने साल 1996 में किया था. तब अफरीदी ने अपने नाम रिकॉर्ड बनाते हुए महज 37 गेंदों पर शतक ठोका था जिसे 18 सालों में एंडरसन ने तोड़ा.

शानदार पारी
कोरी एंडरसन एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं और इन्हें 13 टेस्ट व 49 वनडे में खेलने का मौका मिला है. न्यूजीलैंड के लिए तो इन्होंने 31 टी-20 मैच खेले हैं और टेस्ट व वनडे में एक-एक शतक लगाया है. साल 2015 में हुए वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को फाइनल तक पहुंचाने में सबसे अहम किरदार एंडरसन का था इन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल में दो हाफ सेंचुरी लगाई और 58 रनों की शानदार पारी खेली.

ये भी पढ़ेंः- दीपक चाहर के लिए धड़का फैशन डिजाइनर का दिल, सबके सामने कर दिया प्रपोज

Most Popular