Categories
खेल

कप्तानी विवाद पर खेल मंत्री अनुराग ठाकुर की सख्त चेतावनी, खेल से बड़ा कोई नहीं…

दिल्ली /मुम्बई। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच एकदिवसीय टीम की कप्तानी को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। दोनों खिलाड़ियों के बीच अब अनबन की अटकलें भी आ रही हैं। क्रिकेट टीम की कप्तानी और विवाद के बीच केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टिप्पणी दिया है। उन्होंने बुधवार को अप्रत्यक्ष रूप से विराट को चेतावनी दी और कहा कि खेल से बड़ा कोई नहीं है। किसी खिलाड़ी के बीच में क्या चल रहा है, मैं उसकी जानकारी नहीं दे सकता हूं। यह उनसे संबंधित एसोसिएशन या संस्थान की जिम्मेदारी है। यही सही होगा कि वही इस पर जानकारी दें।

कप्तानी से हटाए जाने को विराट ने हल्के में नहीं लिया

बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि विराट ने वनडे कप्तानी से हटाए जाने को हल्के में नहीं लिया है। उन्होंने एकदिवसीय सीरीज से हटने का फैसला फैमिली के साथ समय बिताने के लिए लिया है। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि जो कुछ हो रहा है वह बिल्कुल भी स्वीकार्य नहीं है। जिस दिन से रोहित शर्मा को वनडे कप्तान बनाए जाने की घोषणा की गई है, उसके बाद से इसको लेकर खूब विवाद हो रहा है। विराट ने टी-20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले कहा था कि वह इस टूर्नामेंट के बाद टी-20 फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ देंगे, जबकि एकदिवसीय और टेस्ट टीम के कप्तान बने रहेंगे।

virat kohli rohit

दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद दोनों कप्तानों से होगी बात

बीसीसीआई ने रोहित को वनडे कप्तान बनाया और इसके एक दिन बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसको लेकर सफाई दी कि विराट से इसके बारे में बात की गई थी। सौरभ गांगुली ने कहा था कि वाइट बॉल क्रिकेट में दो कप्तान नहीं हो सकते हैं, इसलिए टी-20 टीम के बाद रोहित को एकदिवसीय टीम की कप्तानी सौंपी गई। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका दौरे के बाद हम दोनों कप्तानों के साथ बैठेंगे और आगे का रास्ता निकालेंगे। विराट कोहली को एकदिवसीय टीम से हटाना टीम के भले के लिए किया गया है। इस पर विराट को ऐसे खुदगर्ज होकर नहीं रिएक्ट करना चाहिए। विराट कोहली टीम में बड़ा योगदान दिया है और हमेशा टीम को आगे रखा है। जो कुछ हो रहा है, वह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है।

प्रेसवार्ता करने वाले हैं विराट

रोहित शर्मा के साथ अनबन और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से हटने जैसे सवालों के जवाब देने के लिए खुद विराट मीडिया से मुखातिब होने वाले हैं। दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम 16 दिसंबर को रवाना होने वाली है। इस समय विराट से हर कोई जानना चाहता है कि क्या वो वनडे कप्तान बने रहना चाहते थे या नहीं। साथ ही फैन्स के मन में यह भी सवाल है कि क्या वनडे कप्तानी से हटाने से पहले सिलेक्टर्स ने उनसे बात की थी या नहीं।

यह भी पढ़ेंः-TEAM INDIA में कुछ-कुछ होता है, KOHLI ने एकदिवसीय से नाम लिया वापस तो TEST से रोहित ऐसे हुए बाहर