Saturday, January 16, 2021

सौरव गांगुली की सेहत पर आया बड़ा अपडेट, पिछले हफ्ते पड़ा था दिल का दौरा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की सेहत पर बड़ी खबर सामने आई है. पिछले सप्ताह दिल का हल्का दौरा पड़ने के बाद बाद गांगुली को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी एंजियोप्लास्टी की गई है. सौरव गांगुली की हालत अब स्थिर बताई जा रही है और वुडलैंड्स अस्पताल से छुट्टी भी मिल गई है. हालांकि, पहले उन्हें बुधवार को डिस्चार्ज किया जाना था लेकिन गांगुली एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते थे.

सौरव गांगुली की सेहत के बारे में बुधवार को अस्पताल की प्रबंध निदेशक एवं सीईओ डॉ. रूपाली बसु ने को बताया, ‘‘गांगुली क्लिनिकली फिट हैं. उन्होंने अच्छी नींद ली और खाना खाया. वह एक दिन और अस्पताल में रहना चाहते हैं. इसलिए अब वह कल घर जाएंगे. यह उनका निजी फैसला है.’’ सूत्रों का कहना है कि गांगुली को घर जाने से संबंधित सारी औपचारिकताएं पूरी हो चुकी हैं और परिवार के सदस्यों को गांगुली की दवाईयों और खाने-पीने से संबंधित सारी जरूरी जानकारियां दी जा चुकी हैं.

सेहत पर कड़ी नजर
गांगुली की हालत पर अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि “अब वह ठीक हैं और सीने में दर्द या कोई जटिलता नहीं है. लेकिन हमारे डॉक्टरों की टीम गांगुली की सेहत पर कड़ी नजर बनाए हुए है.” गांगुली के घर पहुंचने के बाद डॉक्टर सेहत पर निगरानी करेंगे.

दूसरी एंजियोप्लास्टी
गांगुली की शनिवार को आई रिपोर्ट में दिल से संबंधित ‘ट्रिपल वेसेल डिजीज’ का पता चला है. बताया जा रहा है कि, हृदय की तीन कोरोनरी धमनियां अवरूद्ध हो गई हैं ऐसे में संभावना है कि उनकी दूसरी एंजियोप्लास्टी बाद में हो. वहीं गांगुली का हल्का दिल का दौरा पड़ने के बाद परिवार और फैंस काफी घबरा गए थे. गांगुली की सेहत की चिंता लाजमी है लेकिन जाने माने हृदयरोग विशेषज्ञ डॉ. देवी शेट्टी ने मंगलवार को गांगुली के स्वास्थ्य की निगरानी के बाद कहा कि दौरे से उनकी सेहत को किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. वह बहुत जल्द पूरी तरह स्वस्थ हो जाएंगे और उनका दिल एकदम वैसा काम कर रहा है जैसे 20 साल की उम्र में करता था.

गांगुली ने किया धन्यवाद
अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद सौरव गांगुली ने डॉक्टर्स की टीम का शुक्रिया अदा किया और बताया कि अब वह पूरी तरह फिट हैं. बहरहाल गांगुली को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद से फैंस और परिवार बेहद खुश है. गांगुली के करोड़ों प्रशसंक जल्द से जल्द उनके स्वस्थ होने की कामना कर रहे थे.

ये भी पढ़ेंः- IND vs AUS: राष्ट्रगान के समय रोने लगे मोहम्मद सिराज, आसूंओं से भरी आंखें, देखें भावुक Video

Stay Connected

1,097,106FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles