Categories
खेल

TEAM INDIA में कुछ-कुछ होता है, KOHLI ने एकदिवसीय से नाम लिया वापस तो TEST से रोहित ऐसे हुए बाहर

नई दिल्ली। टीम इंडिया के भीतर कुछ ठीक नहीं चल रहा है। टीम इंडिया का साउथ अफ्रीका दौरा तेजी से सुर्खियों में बन गया है। टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। अब विराट कोहली ने एकदिवसीय सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। विराट कोहली ने अपना नाम वापस तब लिया है जब बीसीसीआई कोहली को से एकदिवसीय की कप्तानी से हटा दिया है। विराट कोहली भी एकदिवसीय सीरीज से बाहर हो गए हैं। विराट कोहली ने बोर्ड को जानकारी दी थी कि 11 जनवरी को उनकी बेटी वामिका का पहला बर्थडे है और वो उसे अपने परिवार के साथ मनाना चाहते हैं। इस स्थितियों में वह टीम के साथ उपलब्ध नहीं होंगे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट 11 जनवरी से ही खेला जाएगा। ज्ञात हो कि यह विराट कोहली का 100वां टेस्ट होगा। इसलिए इस टेस्ट के बाद विराट वनडे सीरीज के समय अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं।

कप्तानी से हटाने को लेकर हुआ बवाल

विराट कोहली को कप्तानी से हटाने और रोहित शर्मा को कमान दिए जाने के बाद इस तरह का कोलाहल भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खराब संकेत है। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली ने विराट से कप्तानी वापस लिए जाने की वजह भी बताई थी। ज्ञात हो कि सौरव गांगुली ने कहा था कि विराट को टी-20 की कप्तानी छोड़ने से मना किया गया था लेकिन वह नहीं माने। कोहली को कैप्टनशिप छोड़ने के बाद सेलेक्टर्स और बोर्ड ने एकसाथ मिलकर यह फैसला लिया कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में अलग-अलग कप्तान नहीं रखे जा सकते हैं, इसलिए रोहित को टी-20 और वनडे की कप्तानी दी गई। टी-20 और एकदिवसीय दोनों के लिए रोहित शर्मा नेतृत्व करेंगे।

virat kohli rohit

टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

विराट कोहली से पहले टेस्ट टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा हैमस्ट्रिंग में खिंचाव के चलते 3 हफ्ते के लिए मैदान से दूर हो गए हैं। टेस्ट टीम में रोहित शर्मा की जगह गुजरात के बल्लेबाज प्रियंक पंचाल को शामिल किया गया है।

टेस्ट सीरीज के बाद है वनडे सीरीज

टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका में तीन मैच की टेस्ट सीरीज खेलनी है जो 26 दिसंबर से शुरू होगी। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज 19 जनवरी से शुरू होगी, 19 जनवरी को पहला एकदिवसीय मुकाबला पार्ल के बोलैंड पार्क में खेला जाएगा। दूसरा एकदिवसीय 21 जनवरी को पार्ल और तीसरा एकदिवसीय 23 जनवरी को केपटाउन में खेला जाएगा। भारत ने 2018 में खेली गई 6 मुकाबलों की वनडे सीरीज विराट कोहली की कप्तानी में 5-1 से जीत दर्ज की थी।

यह भी पढ़ेंः-TEAM INDIA के सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं विराट कोहली, इरफान ने रैंकिंग और औसत से कही ये बात