धोनी के संन्यास पर शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- PM मोदी चाहें तो टी20 वर्ल्ड कप माही..

2424
shoib akhtar on dhoni retirement

15 अगस्त को अचानक से धोनी के संन्यास (Dhoni retirement) लेने की खबर ने दर्शकों को हैरान कर दिया था. हालांकि पूरे एक साल से धोनी अंतर्राष्ट्रीय मैच से दूर रहे थे. लेकिन लोग ये कयास लगा रहे थे कि आईपीएल के बाद एक बार फिर उनकी भारतीय टीम में धमाकेदार वापसी होगी. लेकिन संन्यास को लेकर लग रही अटकलों के बीच अचानक से ही धोनी ने रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर दी. इसके बाद तो सोशल मीडिया पर जैसे ट्वीट्स की बाढ़ आ गई. दर्शक अभी भी उनके फैसले से काफी ज्यादा दुखी हैं. बड़े-बड़े दिग्गजों ने भी धोनी के इस तरह संन्यास लेने की खबर को क्रिकेट का एक बड़ा अंत बताया. खैर धोनी के साथ ही सुरेश रैना ने भी संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था. फिलहाल इन दिनों धोनी अपने संन्यास की खबरों को लेकर चर्चाओं में बने हुए हैं.

ये भी पढ़ें:- किसने किया धोनी का करियर खत्म? युजवेंद्रा सिंह चहल ने उठाया सच से पर्दा 

इसी बीच धोनी के संन्यास लेने वाले फैसले पर पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) का बयान आया है. उन्होंने हाल ही में दिए इंटरव्यू में कहा है कि हो सकता है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (narendra modi) पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी से आगामी वर्ष तक के लिए स्थगित कर दिए गए टी20 वर्ल्ड कप खेलने का आग्रह करें. आपको याद दिला दें कि भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रहे धोनी ऐसे पहले ऐतिहासिक कप्तान रहे हैं जिन्होंने तीनों आईसीसी ट्रॉफी पर अपने नाम का झंडा गाड़ा है. जी हां धोनी की ही कप्तानी के दौरान भारत ने साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. इसके बाद साल 2011 की बात है जब भारत ने उन्हीं की कप्तानी में वनडे वर्ल्ड कप पर धमाकेदार जीत हासिल की थी. इसके बाद साल 2013 में भी इंडियन टीम ने चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था.

आपको बता दें कि धोनी ने अपना इंटरनेशनल क्रिकेट डेब्यू साल 2004 में किया था. उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पर 350 वनडे, 90 टेस्ट और 98 टी20 मैच खेले हैं. इन सभी मैचों को मिलाकर धोनी ने कुल 17 हजार 266 रन बनाए हैं. दरअसल यूट्यूब चैनल बोल वसीम पर शोएब अख्तर ने धोनी के फैसले पर बात करते हुए कहा कि 2021 टी20 वर्ल्ड कप खेलने का निश्चय एक खिलाड़ी के लिए व्यक्तिगत फैसला होना चाहिए. इसके साथ ही अख्तर ने आगे ये भी कहा कि जैसे भारत अपने सभी स्टा‍र्स के हर फैसले में उनके साथ खड़ा रहता है. उन्हें अपना प्यार देता है, उसके हिसाब से धोनी टी20 वर्ल्ड कप खेलने जा सकते थे. लेकिन ये उनकी अपनी पर्सनल च्वाइस है.

फिलहाल इसके बावजूद उन्होंने हर चीज पर जीत हासिल कर ली है. इसके अलावा और चाहिए भी क्या. आखिर पूरी दुनिया आपको याद रखेगी. खास बात तो ये है कि भारत जैसा देश आपको कभी नहीं भुला पाएगा. लेकिन इसी दौरान शोएब अख्तर ने अपने बयान में ये भी कहा कि यदि भारत के प्रधानमंत्री मोदी उनसे अनुरोध करें तो शायद भविष्य में धोनी फिर से क्रिकेट में कमबैक कर लें. क्योंकि आपको कोई आइडिया नहीं है कि आपको कल प्रधानमंत्री बुलाएं और टी20 वर्ल्ड कप खेलने के लिए कह दें. ऐसा भी हो सकता है. इसके अलावा उन्होंने जनरल जिया उल हक का जिक्र करते हुए कहा कि 1987 में इमरान खान को क्रिकेट न छोड़ने के लिए कहा था. इसके बाद उन्होंने फिर से खेला. क्योंकि आप प्रधानमंत्री को न नहीं बोल सकते हैं.

ये भी पढ़ें:- जब सुशांत ने की थी Ms धोनी की बायोपिक फिल्म, चारों बहनों ने कही थी अपने गुलशन को ये बात