पिच पर बवाल : रोहित शर्मा के समर्थन में आ गये इंग्लैंड के पूर्व कप्तान

rohit sharma

दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गये दो टेस्ट मैचों में दूसरे मैच की पिच को लेकर अब भी विवाद जारी है। मैच के दौरान जहां इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने सवाल उठाया वहीं भारतीय क्रिकेटरों ने बचाव किया। पिच को लेकर ज्यादातर इंग्लैंड टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने सवाल उठाए हैं। इन सवालों की रफ्तार भारत के दूसरा टेस्ट जीतने के बाद और भी बढ़ गई है। पिच को लेकर टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सवाल उठाने वालों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक टीम को घरेलू परिस्थितियों का फायदा उठाने का हक है। उनकी इन बातों पर अब खुद सवाल उठाने वाले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान michael vaughan ने समर्थन दिया है। भारत को जब चेन्नई में खेले गए दूसरे मैच में जब जीत मिली थी। तब वॉन ने ही सबसे पहले पिच को लेकर सवाल उठाए थे।

यह भी पढ़ेंः-रिहाना के बाद अब क्रिकेटर रोहित शर्मा पर भड़कीं कंगना रनौत, क्रिकेटर्स को कहा ‘धोबी का कुत्ता’

उन्होंने कहा था कि यह पांच दिन के टेस्ट मैच लायक पिच नहीं थी। रोहित शर्मा ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिच दोनों टीमों के लिए एक सी ही थी। इसलिए मैं नहीं जानता कि बार-बार इस विषय को क्यों उठाया जाता है। दोनों टीमें एक ही पिच पर खेलीं हैं। लोग कहते हैं कि पिच ऐसी होनी चाहिए ऐसी नहीं। इतने सालों से भारतीय पिचें इसी तरह से तैयार की जाती हैं। मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई बदलाव करने की जरूरत है। रोहित की इन बातों पर वॉन ने समर्थन करते हुए कहा कि वो इन बातों पर पूरी तरह सहमत हैं।

रोहित शर्मा ने पिच पर टिप्पणी करने वालों को जवाब देते हुए कहा कि हर टीम अपने घरेलू हालात का फायदा उठाती है। जब हम अन्य देशों में खेलने जाते हैं तो वह हमारे बारे में नहीं सोचते हैं। इसलिए हमें किसी के बारे में क्यों सोचना चाहिए। हमें अपनी टीम की पसंद के अनुसार पिचें बनानी चाहिए। घरेलू फायदे और दूसरी टीम की सरजमीं का मतलब यही होता है, नहीं तो इसे हटा देना चाहिए। आईसीसी को कहिए कि ऐसा नियम बनाए कि पिचें हर जगह एक सी तैयार की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ेंः-रोहित शर्मा ने इस खास तरीके से मनाई थी शादी की सालगिरह, ऐसे लगाया था तीसरा दोहरा शतक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *