इन पांच खिलाड़ियों को मिलेगा खेल रत्न अवार्ड, रोहित शर्मा का भी लिस्ट में नाम

110

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और अन्य खेलों के पांच खिलाड़ियों को खेल रत्न अवॉर्ड देने का फैसला खेल मंत्रालय ने किया है। बताया जा रहा है कि खेल मंत्रालय ने इनके नामों को चिन्हित कर अंतिम मुहर भी लगा दी है। इसमें भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का नाम पहले नंबर पर है, जबकि अन्य चार खिलाड़ियों में से टेबल टेनिस से मनिका बत्रा, पैरा एथलीट की खिलाड़ी मरियप्‍पन, हॉकी से रानी रामपाल और आखिरी नाम रेसलिंग के विनेश फोगाट का है। खेल रत्न अवार्ड को पाने वाले रोहित शर्मा टीम इंडिया के चौथे बल्लेबाज होंगे। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली इस खिताब को अपने नाम हासिल कर चुके हैं। अब सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा इस अवॉर्ड के असली हकदार हैं। उन्हें भी पूरे सम्मान विधि के साथ खेल रत्न अवॉर्ड से नवाजा जाएगा।

ये भी पढ़ें:-जब सुशांत ने की थी Ms धोनी की बायोपिक फिल्म, चारों बहनों ने कही थी अपने गुलशन को ये बात

बता दें कि टीम इंडिया के मास्टर ब्लास्टर कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर को इस खेल रत्न अवार्ड से सन 1997-1998 के बीच नवाजा गया था, वहीं टीम के पूर्व कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी ने 2007 में इस खिताब को हासिल कर लिया था, जबकि वर्तमान कप्तान विराट कोहली को 2018 में यह सम्‍मान मिला था।

रोहित शर्मा की बात करें तो पिछले साल वर्ल्‍ड कप में उन्‍होंने 5 शतक जड़े थे और उससे पहले भी उनके बल्‍ले से लगातार रन बनते रहे हैं। टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी के बाद उन्हें अच्छी कप्तानी के लिए जाना जाता है। बल्लेबाज के

साथ-साथ कप्तानी के लिए भी रोहित शर्मा बिल्कुल परफेक्ट देखें जाते हैं। बहरहाल खेल मंत्रालय के मुताबिक खेल रत्‍न के अलावा 13 को द्रोणाचार्य अवॉर्ड भी दिया जाएगा. इसके साथ ही 15 को ध्‍यानचंद पुरस्‍कार देने का फैसला किया गया.

वहीं 27 अन्य खिलाड़ियों को अर्जुन अवॉर्ड देने की तैयारी है।

ये भी पढ़ें:-सुरेश रैना का बड़ा बयान, कहा- इस मामले में रोहित शर्मा ने धोनी को दी टक्कर