रोहित शर्मा और एबी डीविलियर्स ने उड़ा दी थी मेरी रातों की नींद: गौतम गंभीर

0
234
Loading...

रोहित शर्मा, भारतीय क्रिकेट टीम के एक ऐसे पुरोधा, जिनकी शुरू से ही दिलचस्पी अतित की इबारतों में अपना नाम दर्ज करवाने में रही है। 2019 के विश्व कप में पांच-पांच शतक लगाने वाले इस शख्स ने भारतीय क्रिकेट के इतिहास में एक नया आयाम गढ़ा है। बहरहाल, ये तो रही इनके उपलब्धि की बात, कि आखिर इनकी उपलब्धि क्या रही है? ये भी पढ़े :एक ही मैच में रोहित शर्मा ने बनाए दो वर्ल्ड रिकॉर्ड, पीछे छूटे कई दिग्गज 

अब हम यहां पर आपको उनके हालिया घटनाक्रमों से परिचित करवा देते हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे टैस्ट मैच में बतौर ओपनर खेलने का मौका मिला है। यहां पर हम आपको ये भी बता दें कि उन्हें के एल राहुल की जगह खेलने का मौका मिला है।

रोहित शर्मा को टैस्ट मैच में खेलने के लिए, जो मौका मिला है। उस मौके पर भारतीय टीम के खिलाड़ी और अब राजनेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा को लेकर ऐसी ट्टिप्पणी की है, जिससे इस समय चर्चा का बाजार खासा गुलजार नजर आ रहा है। दरअसल, गंभीर ने कह दिया कि, ‘इस बात में कोई संदेह नहीं है कि रोहित शर्मा सीमित ओवर प्रारूप के खतरनाक खिलाड़ी मानें जाते हैं। मगर, रोहित को अब यह स्वीकार करना होगा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलना उनके लिए करो या मरो की जैसी स्थिति होगी।

इतना ही नहीं, इस बीच गंभीर ने ये भी कहा कि अगर रोहित दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उम्दा प्रदर्शन दिखाने में कामयाब हो पाते हैं तो उनके लिए ये पूरी कायनात हैं, लेकिन हां…अगर वो ऐसा करने में नाकाम रहते हैं तो फिर मुझे लगता है कि भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज की तलाश में आगे बढ़ाना चाहिए।

इसके साथ ही गंभीर ने ये भी कहा कि मैें ये नहीं कहता कि उनका चयन कर उन्हें बैंच पर बैठा दिया जाए। बल्कि, ये खिलाड़ी बैंच पर बैठाने के लिए नहीं बल्कि खिलाने के लिए है, और मैं तो हमेशा से कहता हुआ आया हूं कि रोहित एक उम्दा खिलाड़ी हैं।

बहरहाल, इसी बीच गंभीर ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि आईपीएल के मैच में रोहित और डीविलियर्स ने मिलकर मेरी रातों की नींद उड़ा दी थी। आईपीएएल में कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्तान रहे गंभीर का ये बयान अभी खासा चर्चा में बना हुआ है। गंभीर ने कहा कि सीमीत ओवर प्रारूप के मैचों में रोहित एक विध्वसंक बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।

इसके साथ ही गंभीर ने रोहित को लेकर कहा कि रोहित को इस बात का गिला बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए कि उन्हें कभी मौका नहीं मिला। बल्कि, मुझे लगता है कि एक अंरराष्ट्रीय मैच में जितने मौके उन्हें मिले हैं, उतना शायद ही किसी बल्लेबाज को मिले होंगे। ये भी पढ़े :विराट कोहली की फोटो से रोहित शर्मा गायब, फैंस  ने दागे सुलगते सवाल

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here