Monday, December 6, 2021

रोहित बने T-20 टीम इंडिया के कप्तान, न्यूजीलैंड सीरीज में इन खिलाड़ियों को मिली जगह

Must read

- Advertisement -

दिल्ली। ICC  T-20 वर्ल्डकप के ठीक बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो गयी है। 17 नवंबर से शुरू होने वाली T-20 सीरीज में रोहित शर्मा भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के बाद अब रोहित ही T-20 टीम का नेतृत्व करेंगे। वर्तमान टीम में विराट कोहली समेत कुल तीन खिलाड़ियों को आराम दिया गया है। T-20 टीम में हार्दिक पंड्या का चयन नहीं किया गया है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को मौका मिला है जो इस बार आईपीएल में कमाल का प्रदर्शन किये हैं।

- Advertisement -

न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज।

युवाओं को मिला मौका

न्यूजीलैंड के खिलाफ T-20 सीरीज में कई युवा चेहरों को मौका दिया गया है, जिन्होंने आईपीएल में अपना नाम रोशन किया है. माना जा रहा है कि यह खिलाड़ी आईपीएल में जिस तरह का प्रदर्शन की है उसे अवश्य दोहरायेंगे। नये खिलाड़ियों में वेंकटेश अय्यर, आवेश खान, हर्षल पटेल, ऋतुराज गायकवाड़ जैसे नाम शामिल हैं। जबकि चोट के बाद श्रेयस अय्यर की वापसी हो रही है, श्रेयस आईसीसी वर्ल्डकप के लिए नहीं चुने गए युजवेंद्र चहल भी वापस आए हैं।

इन 3 खिलाड़ियों को मिला आराम

T-20 सीरीज में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा को आराम दिया गया है। कोहली, बुमराह, और रवींद्र जडेजा लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में टेस्ट मैच के बाद आईपीएल और फिर वर्ल्डकप खेलकर ये तीनों खिलाड़ी आए हैं। अगर रोहित शर्मा की बात करें तो वो भी ऐसा ही कर रहे हैं लेकिन अब जब वही T-20 में टीम इंडिया के कप्तान हो गए हैं, तब उनको आराम नहीं दिया गया। रोहित शर्मा से नए प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। हार्दिक पंड्या को भी टीम में नहीं चुना गया है। माना जा रहा है कि हार्दिक पंड्या की खराब फिटनेस, खराब फॉर्म उनके सिलेक्शन नहीं होने की वजह बनी है। चोट के बाद वापसी कर रहे हार्दिक पंड्या ने आईपीएल और T-20 वर्ल्डकप में बॉलिंग नहीं की। उनके बाॅलिंग नहीं करने की वजह से टीम इंडिया का कॉम्बिनेशन काफी बिगड़ा था। ज्ञात हिो कि अभी सेलेक्टर्स की ओर से अभी टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान नहीं किया गया है। तीसरे T-20 मैच तक टेस्ट टीम का भी ऐलान हो जाएगा। टेस्ट में विराट कोहली ही कप्तान होंगे, हालांकि उन्हें पहले टेस्ट मैच के लिए आराम मिल सकता है। अगर ऐसा होता है तो रोहित शर्मा ही पहले टेस्ट मैच में कप्तानी करते हुए दिख सकते हैं, जबकि अजिंक्य रहाणे उप-कप्तान होंगे।

भारत-न्यूजीलैंड सीरीज का शेड्यूल

  •  17 नवंबर- पहला T-20 (जयपुर)
  •  19 नवंबर- दूसरा T-20 (रांची)
  •  21 नवंबर- तीसरा T-20 (कोलकाता)
  •  पहला टेस्ट- 25-29 नवंबर (कानपुर)
  •  दूसरा टेस्ट- 3-7 दिसंबर (मुंबई)

यह भी पढ़ेंः-IND V PAK : पाकिस्तानी पत्रकार ने रोहित पर उठाये सवाल तो कोहली ने ऐसे कर दिया लाजवाब

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article