टीम से बाहर हो सकते है ऋषभ पंत, इन 3 खिलाड़ियों में से 1 को मिलेगा मौका

1722

टीम इंडिया इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में व्यस्त है। जिसका आखिरी मैच रविवार को होना है। टीम इंडिया और दक्षिण अफ्रीका का ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होना है। जिसके लिए दोनों टीम ने पूरी तैयरियां भी कर ली है। लेकिन इस मैच से पहले टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत की परेशानियां बढ़ गई है। दरअसल ऋषभ पंत अब टीम इंडिया में बने रहेंगे या नहीं रहेंगे? ये सवाल खड़ा हो गया। जिसके संकेत टीम के मुख्य चयनकर्ता ने दिए है। दरअसल टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता ने एमएमके प्रसाद ने इशारों इशारों में ऋषभ पंत को चेतावनी दे दी है।

चयन समिति के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा है कि वह ऋषभ पंत के विकल्प को तलाश कर रहे है। इस दौरान उनके सामने ईशान किशन. संजू, सैमसन का नाम है लेकिन इनके अलावा युवा कीपर श्रीकर भरत भी इन दिनों घरेलू मैच में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे है। जिसके चलते कई विकेटकीपरों पर निगाहें है। हालांकि इस दौरान एमएसके प्रसाद का ये भी मानना है कि ऋषभ पंत काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। जिसके लिए हमे थोड़ा धेर्य रखना होगा। टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर भी पंत की बल्लेबाजी को लेकर काफी सख्त हैं। उन्होंने कहा था कि, पंत को समझना चाहिए कि लापरवाही और बेपरवाही में क्या फर्क होता है।

आपको बता दें कि ऋषभ पंत का टीम इंडिया के बाहर होना का कारण उनका लगातार गिरता प्रदर्शन है। पंत इन दिनों काफी लापरवाही से खेल रहे है। दूसरे मैच के दौरान भी वह एक लापरवाही शॉट को लेकर विकेट गवां चुके थे। जिसके बाद से ही टीम इंडिया में उनके विकल्प को तलाश किया जा रहा है। ऋषभ पंत टीम में महेंद्र सिंह धोनी के अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ब्रेक के बाद शामिल हुए थे। धोनी की जगह पर टीम में ऋषभ पंत को दी गई थी। लेकिन अब उनके बल्ले से रन निकल ही नहीं रहे। ये भी पढ़ें:- टीम इंडिया में जगह पाना होगा अब ‘मुश्किल’, रवि शास्त्री बदलने जा रहे है ये नियम