Ravi Shastri: एक बार फिर से रवि शास्त्री ने कर दी बड़ी मांग, जानकर उड़ेंगे होश

Ravi Shastri: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शेड्यूलिंग के मुद्दे को देखते हुए भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टी20 मैचों की संख्या में कमी करने का आह्वान किया है.

0
191
ravi shastri

Ravi Shastri: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शेड्यूलिंग के मुद्दे को देखते हुए भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री ने टी20 मैचों की संख्या में कमी करने का आह्वान किया है. जनवरी 2023 में दक्षिण अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज से हटने का निर्णय लिया जिससे यह सुनिश्चित हो पाए कि उनके खिलाड़ी देश में आगामी नई घरेलू टी20 प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध हो सके.

उठाई इस तरह की बड़ी मांग

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के लिए तीनों प्रारूपों में खेलना कठिन हो गया था, इसी वजह से उन्होंने 31 साल की उम्र में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया. शास्त्री वर्तमान में यूनाइटेड किंगडम में स्काई स्पोर्ट्स कमेंट्री टीम के मेंबर के तौर में हैं. उनका ये मानना है कि द्विपक्षीय टी20 मैच को कम किया जाना चाहिए.

टी20 मुकाबले किए जाए कम

शास्त्री ने कहा, ‘मैं द्विपक्षीय सीरीज की संख्या को कम करने के लिए कहूंगा, खासकर टी20 क्रिकेट में. फ्रेंचाइजी क्रिकेट प्रोत्साहित किया जा सकता है, चाहे वह भारत, वेस्टइंडीज या पाकिस्तान जैसे देश में हों.’ भारत के पूर्व ऑलराउंडर और 1983 क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम के सदस्य शास्त्री ने इसके आगे खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट के भविष्य के लिए टेस्ट क्रिकेट में दो डिवीजन बनाने के लिए भी बोला है.

Read More-पंजाबी लिरिसिस्ट Jaani का हुआ बुरा एक्सीडेट, तीन बार पलटी खाई फॉर्च्यूनर गाड़ी