हार से हताश टीम इंडिया को आया पीएम मोदी का मैसेज, फिर हो रही है तैयारी

0
411
Loading...

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 की लीग में शानदार प्रदर्शन करने के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हार गई। और इसी वजह से टीम इंडिया का वर्ल्ड कप का सपना बूरी तरह टूट गया। जिसके बाद से ही पूरे देश में मायूसी छा गई। तो हार के बाद मैदान में ही टीम इंडिया का दर्द देखने को मिला। कैप्टन कूल कहे जाने वाले मंहेंद्र सिंह धोनी आउट हुए, तो रोते हुए पवेलियन की तरफ बढ़े। तो वही दूसरी तरफ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी पवेलियन मे नम आंखों के साथ देखे गए। जिससे साफ है कि इस हार का दर्द सबसे ज्यादा टीम इंडिया को ही है। लेकिन इस हार के बाद भी पूरा देश आज टीम इंडिया के साथ खड़ा है। तभी तो हार के बाद भी सोशल मीडिया पर लोग उनके खिलाफ नहीं बल्कि टीम के खिलाड़ियों का हौंसला बढ़ाना रहे है। और यही हौंसला राजनेताओं ने भी टीम इंडिया का बढाने की कोशिश की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राहुल गांधी तक ने टीम इंडिया के प्रयासों की तारीफ की।

पीएम मोदी ने टीम इंडिया की हार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की, गेंदबाजी की, फील्डिंग की, जिसमें हमें बहुत गर्व है। जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है। टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं’। वही दूसरी तरफ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी उनके खेल को सम्मान योग्य बताया। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा कि ‘आज की रात करोड़ों भारतीयों के दिल टूटे हैं लेकन टीम इंडिया, आपने अच्छी कोशिश की। आप प्यार और सम्मान के योग्य हैं। राहुल गांधी ने न्यूजीलैंड को जीत की बधाई भी दी है’। टीम इंडिया के लिए कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से भी ट्वीट किया गया। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा कि ‘आपने पूरे देश को कई बार गौरवान्वित होने के अवसर दिए हैं। आज भी आपने अपने खेल में कोई कमी नहीं रखी। हम आपकी हार और जीत दोनों में आपके साथ खड़े हैं. आपके खेल पर हमें गर्व है’।

गौरतलब है कि मैनचेस्टर के मैदान में हुए भारत और न्यूजीलैंड के मुकाबले में एक तरफा मैच देखा गया। न्यूजीलैंड ने 240 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया के सामने रखा। लेकिन टीम इंडिया 221 रन पर ही सीमट गई। टीम इंडिय के शुरुआती बल्लेबाजी 1-1 रन पर ही आउट हो गए। जिससे शुरूआत में ही ये मैच न्यूजीलैंड के हक में चला गला। इस दौरान रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल तीनों ही बल्लेबाज 1-1 रन देकर पवेलियन लौट गए। लेकिन महेंद्र सिंह धोनी और रविंद्र जडेजा की कमाल बल्लेबाजी ने कुछ हद तक भारत को जीत के नजदीक पहुंचाया। लेकिन 48 वें ओवर में रविंद्र जडेजा और फिर धोनी दोनों आउट हो गए। जिसके बाद भारत की हार तय हो गई। ये भी पढ़ें:- हारकर भी टीम इंडिया ने जीती ये बाजी, बॉलीवुड सितारों ने की जमकर तारीफ

हमारा यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें
Loading...

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here