Friday, December 3, 2021

पीटरसन ने की भविष्यवाणी, यह भारतीय बनायेगा सर्वाधिक रन, श्रेष्ठ गेंदबाज और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का नाम घोषित

Must read

- Advertisement -

दुबई/ दिल्ली। T-20 विश्व कप 2021 का आगाज हुए 12 दिन हो गये हैं। प्रत्येक टीम को दो-दो मैच पूरा होने वाला है। अब तक खेले गए सभी मुकाबले बेहद रोमांचक रहे हैं। कई T-20 मुकाबले का परिणाम क्रिकेट के जानकारों के लिए अप्रत्याशित रहा। खेल प्रेमियों को कुछ टीमों ने अपने प्रदर्शन से आश्चर्य में डाल दिया तो कुछ टीमें उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सकी हैं। बल्लेबाजों से ज्यादा दुबई की धरती पर T-20 टूर्नामेंट में गेंदबाजों का राज देखने को मिला है। गेंदबाज हमेशा बल्लेबाजों पर प्रभावी रहे। कुछ बैट्समैन ऐसे निकलकर सामने आए हैं जिन्होंने अपनी सूझबूझ भरी पारी से टीम की नैया को पार लगाया है।

- Advertisement -

T-20  टूर्नामेंट अभी लंबा चलना है ऐसे में यह कहना अभी काफी मुश्किल है कि कौन सा बल्लेबाज रनों का अंबार खड़ा करेगा और कौन सा बॉलर सर्वाधिक विकेट अपने नाम करेगा। इस मुश्किल को इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन ने काफी हद तक कम कर दिया है। केविन पीटरसन ने भविष्यवाणी करते हुए उन दो खिलाड़ियों का नाम बता दिया है जो फटाफट क्रिकेट के इस विश्व कप में टॉप पर रहने वाले हैं।

पीटरसन ने एक लेख में बताया कि उनके मुताबिक इस टूर्नामेंट सबसे अधिक रन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बल्ले से देखने को मिलेंगे। रोहित हर फॉर्मेट और हर कंडिशंस में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हैं। जिस तरह की निरंतरता उनके पास है उसको देखते हुए वह इस टूर्नामेंट में संघर्ष करें इसके चांस बेहद कम हैं, और हम सभी जानते हैं कि इनिंग के शुरुआत में बल्लेबाजी करना सबसे बढ़िया रहता है। मुझे भरोसा है कि मेरी यह बात एकदम सही साबित होगी।‘ उन्होंने कहा कि रोहित शर्मा अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में हिटमैन का बल्ला हालांकि खामोश रहा था और वह पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे।

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर के अनुसार पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज रहेंगे। उन्होंने कहा कि शाहीन के लिए एक मुख्य कारण है जिसके चलते मुझे लगता है कि पाकिस्तान अच्छा करेगा। वह नई गेंद से कमाल की बॉलिंग करते हैं। मैं उनसे उम्मीद कर रहा हूं कि वह कई टीमों के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस करेंगे।‘ शाहीन गेंदबाजी बहुत अच्छी रही है। पीटरसन ने बताया कि ग्लेन मैक्सवेल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहेंगे। उन्होंने कहा कि मैक्सवेल का प्रदर्शन आईपीएल 2021 में लाजवाब रहा था और वह टीम को इस टूर्नामेंट में आगे लेकर जाएंगे।

यह भी पढ़ेंः-T-20 विश्व कप में अजब संयोग, टाॅस जीतने वाली टीम बन रही विजेता

- Advertisement -

More articles

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest article