Saturday, January 16, 2021

मार्केट पहुंची धोनी के फार्म की ऑर्गेनिक सब्जियां, टमाटर-गोभी के दाम सुन रह जाएंगे दंग

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक मंझे हुए खिलाड़ी हैं और क्रिकेट में शानदार पारी खेलने के बाद अब दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे हैं. धोनी अपनी दूसरी पारी की शुरुआत क्रिकेट से नहीं बल्कि खेती से कर रहे हैं. जी हां, धोनी ने अपना फार्म बिजनेस शुरू किया है और फार्म में उगाई गई ऑर्गेनिक सब्जियां बिकने के लिए मार्केट में भी आ गई हैं. जिन्हें ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं. इन सब्जियों की खास बात ये है कि, ये ऑर्गेनिक होने के साथ सस्ते भी हैं.

धोनी का पेनेट्रैटिंग प्राइस पर विश्वास
चूंकि क्रिकेट के बाद धोनी ने अपना खुद का एक नया बिजनेस शुरू किया है. जिस पर धोनी पूरी निगरानी रख रहे हैं. खास बात ये है कि, धोनी एक मंझे बिजनेसमैन के तरह ही पेनेट्रैटिंग प्राइस पर विश्वास कर रहे हैं.msd_selling_vegitables यानि किसी भी प्रॉडक्ट को मार्केट में उतारने और उसको पॉपुलर बनाने के लिए बाजार से सस्ते भाव पर बेच रहे हैं. आमतौर पर ऑर्गेनिक सब्जियां महंगी मिलती हैं लेकिन धोनी के फार्म की सब्जियां बाजार से सस्ते भाव पर बिक रही हैं.

क्या है रेट?
दरअसल, डेली मार्केट में राजधानी रांची का होलसेल सब्जी मार्केट है और फल मंडी से थोड़े से आगे धोनी का कियोस्क फार्म है. जहां ऑर्गेनिक सब्जियों की बिक्री हो रही है. लोग भी धोनी के फॉर्म की सब्जियों को बड़ी उत्सुकता के साथ देख रहे हैं.msd_selling_vegitable फॉर्म से निकली गोभी सिर्फ 10 रुपये प्रति किलो, टमाटर 30 रुपये किलो बिक रहा है. जबकि सब्जियों का होलसेल रेट और भी ज्यादा सस्ता है. सब्जियों के दुकानदार अरशद आलम ने इस बारे में बताया कि, सब्जियां पूरी तरह ऑर्गेनिक हैं और इसी कारण ग्राहक को पसंद आ रही हैं.

धोनी ब्रांड बना खास
सबसे बड़ी बात ये है कि, बाजार के मुकाबले धोनी के फॉर्म की सब्जियां सस्ती हैं और धोनी का टैग सब्जियों का ब्रांड इन्हें ज्यादा स्पेशल बना रहा है.ms-dhoni-farming सब्जी खरीदने वाले ग्राहक भी इनकी तारीफ करते नहीं थक रहे. कहा जा रहा है कि, अब बहुत जल्द धोनी के फार्म से मटर, स्ट्रॉबेरी और कड़कनाथ अंडा भी बाजार में उपलब्ध कराया जाएगा. फिलहाल धोनी फैंस काफी खुश हैं.

ये भी पढ़ेंः- पत्नी साक्षी ने खोले महेंद्र सिंह धोनी के राज, कहा- गुस्सा मुझ पर निकलाते है.. देखे Video

Stay Connected

1,097,092FansLike
10,000FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

Latest Articles