अब अंग्रेजों से होगी जोरदार भिड़ंत, 15 सदस्यीय इंग्लैंड टीम पहुंची चेन्नई

ingland team

दिल्ली। क्रिकेट की एक सीरीज शानदार समापन के साथ ही दूसरी सीरीज जल्दी ही शुरू होने वाली है। भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का 5 फरवरी से चेन्नई में प्रारम्भ होगी। सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड का 15 सदस्यीय दल रविवार को चेन्नई पहुंच गया है। इस दल में स्टार ऑल-राउंडर बेन स्टोक्स, तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर, बल्लेबाज रोरी बन्र्स और जोनाथन ट्रॉट शामिल हैं। चेन्नई के चेपक स्टेडियम में खेले जाने वाले सीरीज के पहले दो मैचों के लिए इंग्लैंड के कुछ रिजर्व खिलाड़ियों को भी इस दल में शामिल किया गया है। यह सभी खिलाड़ी इस समय श्रीलंका के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के शुरुआती दो मैच चेन्नई में होंगे जबकि बचे दो टेस्ट और पांच टी-20 मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। तीन एकदिवसीय मैच पुणे में होंगे। इंग्लैंड की टीम के बाकी खिलाड़ी अलग-अलग ग्रुप में 27 जनवरी को श्रीलंका से सीधे चेन्नई पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ेंः-इन पांच खिलाड़ियों ने क्रिकेट को किया बदनाम, सेक्स स्कैंडल में निकला नाम

कोरोना वायरस कोविड-19 महामारी के मद्देनजर चेन्नई पहुंचे इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों और टीम के अन्य सदस्यों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा और उन्हें कुछ दिनों तक शहर के एक होटल मे रहेंगे। भारत और इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों के अलावा दोनों टीमों और मैच से जुड़े अन्य अधिकारियों को लीला पैलेस होटल में कोरोना के मद्देनजर बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में रखा जाएगा।

पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड टीम में जो रूट कप्तान, जैक क्रॉले, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बन्र्स, जोस बटलर, बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच, ओली स्टोन। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने वर्कलोड मैनेजमेंट को ध्यान में रखते हुए पहले दो टेस्ट मैचों के लिए टीम की घोषणा की है। वर्तमान मंे भारतीय खिलाड़ी लम्बे दौरे के बाद अपने घर पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ेंः-रवि शास्त्री के बाद अब कप्तान अजिंक्य रहाणे की स्पीच हो रही वायरल