Thursday, January 21, 2021
Home खेल अब 2022 के आईपीएल में खेलेंगी 10 फ्रेंचाइजियों की टीमें, बढ़ेगा रोमांच

अब 2022 के आईपीएल में खेलेंगी 10 फ्रेंचाइजियों की टीमें, बढ़ेगा रोमांच

दिल्ली। रोमांच, खेल और ग्लैमर से सजा आइपीएल की तैयारियों भी हो रही हैं। भारतीय क्रिकेट बोर्ड की संचालन संस्था ने गुरुवार को अहमदाबाद में वार्षिक आम बैठक की। बैठक के दौरान इंडियन प्रीमियर लीग में दो नई फ्रेंचाइजियों के प्रवेश को स्वीकृति दी। दो नई फ्रेंचाइजियों के प्रवेश से 2022 से आईपीएल 10 टीमों का टूर्नामेंट होगा। आईपीएल में टीमें बढ़ने के साथ अब रोमांच भी ज्यादा होगा। एक अन्य बड़े फैसले में बीसीसीआई अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से कुछ स्पष्टीकरण के बाद क्रिकेट के टी-20 प्रारूप को 2028 लॉस एंजेलिस ओलंपिक में शामिल करने की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की दावेदारी का सैद्धांतिक रूप से समर्थन करने को राजी हो गया। आईसीसी टी-20 को ओलम्पिक में शामिल करने का प्रस्ताव बना रहा है। दो नई टीमों को 2022 आईपीएल से शामिल किया जाएगा। बैठक में यह भी फैसला किया गया कि सभी पुरुष और महिला प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों को कोविड-19 महामारी के कारण संशोधित घरेलू सत्र को देखते हुए उपयुक्त मुआवजा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः-IPL 2021 के लिए धोनी लेंगे बड़ा फैसला, क्या लेंगे संन्यास, जानें माही का अगला कदम!

बीसीसीआई कई महीनों के विलंब के बाद जनवरी में सैयद मुश्ताक अली टी-20 चैम्पियनशिप के साथ घरेलू सत्र शुरू करने की योजना बना रहा है। अन्य फैसलों में कांग्रेस के अनुभवी नेता राजीव शुक्ला को उत्तराखंड के माहिम वर्मा की जगह औपचारिक रूप से बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया। बीसीसीआई के नए उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला के चयन की भी इस बैठक में औपचारिक घोषणा की गई। उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला सर्वसम्मति से चुने गए हैं।

पूर्व राज्यसभा सांसद शुक्ला इससे पहले एन श्रीनिवासन के अध्यक्ष रहते हुए उपाध्यक्ष पद पर थे। इंडियन प्रीमियर लीग संचालन परिषद के चेयरमैन भी रहे थे। आम सभा ने आईसीसी बोर्ड में सौरव गांगुली के निदेशक के रूप में बकरार रहने के पक्ष में फैसला किया है। सचिव जय शाह वैकल्पिक निदेशक और वैश्विक संस्था की मुख्य कार्यकारियों की समिति में भारत के प्रतिनिधि होंगे। माना जा रहा है कि बैठक में आईपीएल को और रोमांचक बनाने की तैयारी है।

यह भी पढ़ेंः-धोनी के फैंस के लिए बुरी खबर, IPL 2021 में CSK की कमान छोड़ेगे माही, ये होगा नया कप्तान

Most Popular