इन 3 खिलाड़ियों का मुंबई इंडियंस ने किया पत्ता साफ, रोहित शर्मा की बढ़ सकती है परेशानी

IPL के इतिहास की शानदार टीम मुंबई इंडियंस ने 5 बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है. पर इन 3 खिलाड़ियों को मुंबई इंडियंस ने ठुकरा कर बहुत बड़ी गलती की है. इस बार तीन खिलाड़ी रोहित शर्मा को परेशान कर सकते हैं.

0
564

जब भी IPL की बात होती है, तभी सबसे पहले मुंबई इंडियंस की टीम का नाम लिया जाता है. आईपीएल की सबसे कामयाब टीम मुंबई को ही कहा जाता है. सबसे ज्यादा 5 बार इस टीम ने खिताब अपने नाम किया है. ये अपनी टीम की वजह से ही जीत पाती है. कई मैच विनर भारतीय टीम को मुंबई इंडियंस की टीम ने भी दिए हैं, इसमें जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े खिलाड़ियों का नाम शामिल हैं. पर इस टीम के लिए कुछ खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनकी काबिलियत पर मुंबई इंडियंस ने कभी भी भरोसा नहीं दिखाया, और ये खिलाड़ी अब दूसरी टीमों के लिए बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं.

ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) का नाम इस लिस्ट में पहले आता है. केवल कुछ गेंदों में खेल को पूरी तरीके से मैक्सवेल ह बदल देते हैं. अपने आप को अंतर्राष्ट्रीय स्तर और आईपीएल में कई बार वो साबित भी कर चुके है. साल 2013 आईपीएल ऑक्शन में मुंबई इंडियंस ने मैक्सवेल खरीदा था. परग्लेन मैक्सवेल मुंबई ने केवल 3 मैच में ही मैक्सवेल खेलने का मौका मिला था. जिसके बाद उनको 2014 सीजन से पहले रिलीज किया और मैक्सवेल ने आईपीएल में नयी टीम के साथ पकड़ लिया और अगले ही सीजन में वैल्युएबल प्लेयर का अवॉर्ड भी जीता था.

क्रिस लिन

टी20 फॉर्मेट में क्रिस लिन (Chris Lynn) एक ऐसा नाम है जिसे अच्छे-अच्छे गेंदबाज गेंदबाजी करने से पीछे हट जाते है. पर क्रिस लिन भी इस लिस्ट में शामिल है, मुंबई इंडियंस ने कभी भी मैच विनर नहींक्रिस लिन समझा. मुंबई इंडियंस ने 2020 इस बल्लेबाज को ऑक्शन में अपनी टीम में जोड़ा था. उस सीजन एक भी मैच में लिन को नहीं खिलाया गया और पूरे सीजन में क्रिस लिन केवल बाहर बैठे-बैठे मैच देखते रहे.

युजवेंद्र चहल

इस समय टी20 में भारत के सबसे सफल स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) है. अपनी गेंदबाजी का जलवा चहल ने आईपीएल और टीम इंडिया दोनों में दर्शाया है. आईपीएल में आरसीबी केयुजवेंद्र चहल लिए खेलने से पहले यह गेंदबाज मुंबई इंडियंस का भाग थे. साल 2011 से लेकर साल 2013 तक चहल मुंबई इंडियंस की टीम का भाग थे. पर मुंबई ने चहल को केवल एक मैच ही खेलने का मौका मिला था.

Read More-जीत के बाद विपक्षी के साथ कुछ इस तरह मनाया जश्न, अब वीडियो हो रहा वायरल