MS Dhoni

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का नाम दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में शामिल है। धोनी की कप्तानी में भारत ने दो बार वर्ल्ड कप जीता था। साथ ही धोनी की कप्तानी में कई युवा खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में अपना नाम बना लिया और फेमस हो गए। मगर धोनी की कप्तानी में चमके बहुत से क्रिकेटरों के करियर पर विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी ने लगभग एक ब्रेक लगा दिया।

खत्म हुआ इस खिलाड़ी का करियर

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) मौजूदा वक्त के सबसे अच्छे स्पिन गेंदबाज हैं। फिलहाल टेस्ट क्रिकेट में अभी तक कोई भी गेंदबाज अश्विन की तरह नहीं है। मगर जब बात सीमित ओवर क्रिकेट की आती है तो लोगों को ये भी याद नहीं होगा कि अश्विन आखिरी बार टीम में खेले कब थे। बता दें कि अश्विन ने आखिरी बार भारत की तरफ से कोई सीमित ओवर मैच 2017 में खेला था। टीम में जिस प्रकार सभी खिलाड़ियों के बीच टक्कर है उससे ऐसा लगता नहीं कि अश्विन को फिर से सीमित ओवर क्रिकेट में देखा जाएगा।

Virat Kohli will always LOVE MS Dhoni. Find out why | IWMBuzzस्टार थे अश्विन

स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का करियर बनाने वाले महेंद्र सिंह धोनी ही थे। अश्विन को पहले अपनी आईपीएल टीम सीएसके में लगातार अवसर धोनी ने ही दिए। इसके बाद भारतीय टीम में भी जगह दिला दी। अश्विन ने धोनी की कप्तानी में शानदार खेल दिखाया था। अश्विन ने धोनी की कप्तानी में कुल 78 वनडे मैचों में 105 और 42 टी-20 मैचों में 49 विकेट लिए थे। मगर कोहली की कप्तानी में आते ही अश्विन के सीमित ओवर क्रिकेट पर जैसे ग्रहण लग गया हो।

Ravichandran Ashwin Reveals Why He Wasn't Included In Playing XI For Lord's  Testकोहली को पसंद हैं ये खिलाड़ी

अश्विन कप्तान कोहली की टेस्ट टीम के मुख्य हथियार हैं इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता है। उन्होंने भारतीय टीम को बड़े-बड़े मैचों में जीत भी दिलाई है। मगर वनडे और टी20 टीम में कोहली अश्विन को अपनी टीम में शामिल करना पसंद नहीं करते। कोहली अश्विन की जगह युवा स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को अपनी टीम में रखना चाहते हैं।

इसे भी पढ़ें:- एयरपोर्ट पर CISF अफसर ने Salman Khan को रोका, रास्ते में रोड़ा बनने पर ‘भाईजान’ ने दिया ऐसा रिएक्शन