Mohammad Amir

पाकिस्तान के फास्ट बॉलर कहे जाने वाले मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) की इन दिनों चर्चा का विषय बने हुए है. बता दें कि, मोहम्मद आमिर के अनुसार उनके पास यूके का कार्ड है, क्योंकि उनकी धर्मपत्नी नर्जिस खान ब्रिटिश की मूल नागरिक हैं. इसी के साथ मोहम्मद आमिर और नर्जिस खान का एक बेटा भी है.

बहुत रोमांटिक है मोहम्मद आमिर की लव स्टोरी

मोहम्मद आमिर और नर्जिस खान की लव स्टोरी (Love Story) वाकई में बहुत रोमांटिक है, जो भी इनकी लव स्टोरी को सुनता है वो चौंक जाता है. बता दें, जब साल 2010 में मोहम्मद आमिर का नाम मैच फिक्सिंग में सामने आया था, तो इस आरोप के बाद उनको जेल जाना पड़ गया था. आमिर के केस को पाकिस्तान मूल की ब्रिटिश नागरिक नर्जिस खान ने लड़ा था.

केस के सिलसिले में दोनों की मुलाकतें होती थीं और इन्हीं मुलाकातों में दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी. धीरे धीरे दोनों का प्यार परवान चढ़ने लगा. जिस समय आमिर पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा तभी उनको 5 साल के लिए खेलने पर बैन कर दिया गया. उस समय आमिर मात्र 18 वर्ष के ही थे. साल 2016 में आमिर ने नर्जिस से शादी रचाई.

IPL खेल सकते हैं मोहम्मद आमिर

साल 2016 में आमिर ने फिर से इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की. फिर साल 2020 में पाकिस्तान क्रिकेट में आंतरिक राजनीति की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट को हमेशा के लिए छोड़ दिया. अब फिर से अटकले हैं कि मोहम्मद आमिर ब्रिटिश नागरिक बनकर वह आईपीएल खेलने की तैयारी में जुटे हैं.

क्या था मैच फिक्सिंग का पूरा मामला?

लॉर्ड्‍स क्रिकेट टेस्ट जो कि अगस्त साल 2010 में था. इस क्रिकेट मैच में आमिर से भूल हुई थी और उन्होंने दो क्रिकेटरों के साथ मिलकर और सट्‍टेबाज मजहर माजिद के साथ भी स्पॉट फिक्सिंग की थी. इसका एक स्टिंग ऑपरेशन किया गया था और क्रिकेटरों की पूरी बातें कैमरें में कैद की गयी थी, जो कि मैच फिक्सिंग से जुड़ी थी. इसमें बोला गया था कि मैच के एक दिन पहले एक-एक नो बॉल कब फेंकी जाएगी. इसके लिए आरोपी क्रिकेटरों ने बहुत पैसे भी लिए थे. इस टेस्ट मैच में कप्तान सलामान बट्ट के कहने पर मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर ने लगातार एक और दो नो बॉल फेंकी थीं।

अब ब्रिटेन में चाहतें हैं बसना

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mohammed Amir (@official.mamir)

टेस्ट क्रिकेट से दूरी बनाने के बाद मोहम्मद आमिर ने ब्रिटिश का पासपोर्ट पाने और ब्रिटेन में ही रहने की योजना बना रहे थे. साल 2016 सितंबर में आमिर ने एक ब्रिटिश नागरिक नर्जिस खान से शादी रचाई. वो इस पाकिस्तानी टीम का भाग थे, जिसने 2009 विश्व टी20 कप जीतने के अलावा 2017 में चैंपियन्स की ट्रॉफी जीती थी.

इसे भी पढ़ें-बाबा रामदेव पर दिल्ली हाईकोर्ट ने गिराई गाज, विवादित बयान को लेकर भेजा समन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here