मोईन अली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और एमएस धोनी को लेकर बताई कई समानताए

गुरुवार को इंग्लैंड ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने अंग्रेजी टीम के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के बारे में बाक की और करते हुए उनकी तुलना एमएस धोनी से की.

0
215

गुरुवार को इंग्लैंड ऑलराउंडर खिलाड़ी मोईन अली (Moeen Ali) ने अंग्रेजी टीम के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन के बारे में बाक की और करते हुए उनकी तुलना एमएस धोनी से की. उनका ऐसा मानना है कि इन दोनों पूर्व खिलाड़ियों में कुछ समानताएं हैं. इसके बारे में उन्होंने बात की. फिलहाल मोईन (Moeen Ali) का ये बयान माही के फैंस को शायद ही पसंद आए. लेकिन, इस बारे में उन्होंने क्या कुछ कहा है इसके बारे में भी आपको बता देते हैं.़

धोनी और Moeen Ali के बीच कई समानताएं हैं- मोईन

असल में,अंग्रेजी ऑलराउंडर ने कहा है कि धोनी और मोर्गन बहुत शांत हैं और मैदान पर या बाहर किसी भी चीज से मोईन अली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और एमएस धोनी को लेकर बताई कई समानताए बिना घबराए ही काम करते हैं. अली के बारे मे बात करें तो बीते 2 सीजन से वो धोनी के नेतृत्व में सीएसके की तरफ से आईपीएल में खेल रहे हैं. तो वहीं मोर्गन की बात करें तो आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

इस पर बात करते हुए मोईन (Moeen Ali) ने कहा, “धोनी और मोर्गन के बीच कई समानताएं हैं. दोनों बहुत शांत हैं. मैदान पर या बाहर कुछ भी उन्हें परेशान नहीं करता है. लेकिन, वो बहुत प्रतिस्पर्धी भी हैं. वे जानते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और कभी भी घबराते नहीं हैं.”

मोर्गन में नहीं है गुस्सा- Moeen Ali

एक इंटरव्यू में अली ने कहा कि, “मैंने कभी उनमें से किसी को गुस्से में बात करते हुए नहीं देखा. अगर उन्हें लगता है कि उन्हें किसी से निपटने की जरूरत है, तो वे इसे एक-एक करके करते हैं. कभी भी समूह के सामने नहीं. वो कभी किसी को शर्मिंदा नहीं करते हैं और खिलाड़ी उन पर यकीन करते हैं.”

फिलहाल अब उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया है. पर, अभी तक उनके स्थान पर नए कप्तान का ऐलान नही है. इसमें सबसे पहले नाम जोस बटलर का है. ईसीबी ने अभी तक ऑफिशियल तौर पर लिमिटेड फॉर्मेट के लिए कप्तान का ऐलान नहीं किया है.

मोईन ने ब्रेंडन की तारीफ करते हुए कहा कि, “मैंने ब्रेंडन से बहुत बात की है. वह सर्दियों में कार्यक्रम की तैयारी कर मोईन अली ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और एमएस धोनी को लेकर बताई कई समानताएरहे हैं और निश्चित रूप से, मैं जैक लीच को अच्छा करते हुए देखना चाहता हूं. मैं नंबर 1 स्पिनर नहीं बनना चाहता और हम दो या तीन की बात नहीं कर रहे हैं. हम आने वाले तीन साल की बात कर रहे हैं. अगर उन्हें चोट लगी है या दौरे के लिए तीन या चार स्पिनरों की जरूरत पड़ी और उन्हें अभी भी लगता है कि मैं काफी अच्छा खेल रहा हूं, तो मुझे टीम में आने में बहुत खुशी होगी.”

Read More-Baglamukhi Mandir: ‘शत्रुनाशिनी यज्ञ’ में इस मंदिर में दी जाती है आहूतियां, बड़े से बड़े दुश्‍मनों का होता है नाष