Categories
खेल

मुम्बई टेस्ट में मयंक का जलवा, टीम इंडिया ने बनायी 405 रनों की बढ़त

मुम्बई। तीसरे दिन लंच तक भारतीय टीम ने दो विकेट के नुकसान पर 142 रन बना लिए हैं। शुभमन गिल 17 और विराट कोहली 11 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत की बढ़त 405 रनों की हो चुकी है। भारत ने सुबह के सत्र में मयंक अग्रवाल (62) और चेतेश्वर पुजारा (47) के विकेट गंवाये। न्यूजीलैंड की तरफ से दोनों विकेट एजाज पटेल ने लिये हैं। इस तरह से बायें हाथ का यह स्पिनर मैच में अब तक 12 विकेट ले चुका है। उन्होंने पहली पारी में 119 रन देकर सभी 10 विकेट हासिल किये थे।

टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच मुंबई टेस्ट में भारतीय ओपनर मयंक अग्रवाल का जलवा कायम रहा। उन्होंने दोनों पारियों में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। पहली पारी में उन्होंने शतक लगाकर टीम इंडिया का स्कोर 300 रन के पार पहुंचाया तो दूसरी पारी में भी पचासा लगाकार टीम को मैच में मजबूत किया। ज्ञात हो कि मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में 311 बॉल खेल कर 150 रन बनाये। मयंक के टेस्ट कॅरिअर में तीसरी बार रहा, जब उन्होंने 150 का आंकडे़े पर पहुंचे। इससे पहले उन्होंने दो बार दोहरा शतक लगाते हुए भी यह उपलब्धि हासिल की थी। उनकी यह पारी उस समय आई, जब टीम इंडिया 80 रन पर शीर्ष तीन बल्लेबाजों का विकेट गंवा चुकी थी। मयंक ने ही पारी को संभाला और मजबूत स्थिति में लाया। मयंक ने पहले ओपनर शुभमन गिल, फिर श्रेयस अय्यर और अक्षर पटेल के साथ तीन बड़ी पार्टनरशिप की।

दूसरी पारी में भी मयंक की शानदार पारी

मयंक ने दूसरी पारी में भी पहली पारी जैसा खेलने का प्रयास किया। न्यूजीलैंड को 62 रन पर समेटने के बाद पहली पारी में टीम इंडिया ने 263 रन की बढ़त ले ली है। भारतीय टीम ने कीवी टीम को फॉलोऑन नहीं खिलाया। दूसरी पारी में मयंक ने टीम को शानदार शुरुआत दी और 108 बॉल खेलकर 62 रन बनाये। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 9 चैके जमाए। दूसरी पारी में मयंक ने चेतेश्वर पुजारा के साथ 107 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप की।

दो डबल सेंचुरी लगा चुके मयंक

मयंक अग्रवाल का यह 16वां टेस्ट मैच है। अब तक उन्होंने 47.93 की औसत से 1294 रन बनाये हैं। इस दौरान मयंक ने 4 शतक जमाए, जिसमें 2 डबल सेंचुरी भी शामिल हैं। साथ ही 5 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। मयंक का बेस्ट स्कोर 243 रन है। टेस्ट क्रिकेट में मयंक ने अब तक 28 छक्के और 154 चैके जमाए।

यह भी पढ़ेंः-एजाज ने पारी में 10 विकेट के साथ बनाया विश्व रिकाॅर्ड, NZ ने 53 रनों में गवाया आठ विकेट