Monday, January 25, 2021
Home खेल मेलबर्न टेस्ट की हार के बाद टीम से कई की छुट्टी, बदल...

मेलबर्न टेस्ट की हार के बाद टीम से कई की छुट्टी, बदल जाएगी ओपनिंग जोड़ी

दिल्ली। मेलबर्न टेस्ट हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर दबाव बढ़ गया है। कई को टीम प्रबंधन ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में डेविड वॉर्नर और विल पुकोव्स्की की वापसी हुई है। जो बन्र्स को टीम से बाहर कर दिया गया है। जो बन्र्स ने पहले दो टेस्ट मैचों में क्रमषः 8, नॉटआउट 51, 0 और 4 रनों की पारी खेली है। उनके प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया टीम में निराशाजनक माना जा रहा है। वॉर्नर पहले दो टेस्ट मैचों में ग्रोइन इंजरी के चलते नहीं खेल सके और अब तीसरे टेस्ट में वापसी के लिए तैयार हैं। ज्ञात हो कि तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी के मैदान पर खेला जाना है।दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में टिम पेन कप्तान होंगे। सीन एबट, पैट कमिंस, कैमरोन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मोएसिस हेनरिक्स, मार्नस लाबूशेन, नाथन लायन, मिशेल नेसेर, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोव्स्की, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर को स्थान दिया गया है।

यह भी पढेंः-ऑस्ट्रेलिया का काम है माइंडगेम खेलना, हमारा तो टीम के प्रदर्शन पर लक्ष्य

माना जा रहा है कि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में वॉर्नर और पुकोव्स्की ही ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी का आगाज करेंगे। ऑस्ट्रेलिया के नेशनल सिलेक्टर ट्रेवर होन्स ने कहा कि डेविड वॉर्नर, विल पुकोव्स्की और सीन एबट मेलबर्न में सिडनी टेस्ट की तैयारी के लिए टीम से जुड़ेंगे। डेविड की रिकवरी तेजी से हुई है और उन्हें सिडनी टेस्ट खेलने का पूरा मौका दिया जाएगा।

सीन एबट अब स्वस्थ हो चुके हैं, उनके खेलने की सम्भावना है। जो बन्र्स को टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है और वह बिग बैश लीग में अपनी टीम ब्रिसबेन हीट से जुड़ सकते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम 2 और 3 जनवरी को मेलबर्न में प्रशिक्षण लेगी। 4 जनवरी को सिडनी के लिए रवाना होगी। ऑस्ट्रेलिया टीम घोशणा के बाद भारतीय टीम भी संतुलन बना रही है।

यह भी पढेंः-अब क्रिकेट टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता होंगे तेज गेंदबाज रहे चेतन शर्मा

Most Popular