Sunday, January 24, 2021
Home खेल दूसरे टेस्ट मैच में कई बदलाव सम्भव, शुुभमन को मिलेगा मौका

दूसरे टेस्ट मैच में कई बदलाव सम्भव, शुुभमन को मिलेगा मौका

दिल्ली। खेल में हार और जीत एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। खिलाड़ी हमेशा अगले मैच की तैयारी में लग जाते हैं। पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ अभ्यास मैच में जुट गयी है। शनिवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी गयी है। इस दौरान शुभमन गिल भी नेट्स पर अभ्यास करते नजर आए। शुुभमन गिल के अभ्यास के दौरान माना जा रहा है कि उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका मिलेगा। गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद शभमन गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था। उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ अभ्यास किया। टीम मैनेजमंट से संकेत मिला है कि दोनों दूसरे टेस्ट में पारी का आगाज कर सकते हैं। पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरुआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शॉ पर तरजीह दी जा सकती है। केएल राहुल ने भी नेट्स पर लंबा समय बिताया। पृथ्वी शाॅ ने पहले टेस्ट में लापरवाही भरी बल्लेबाजी किया था। सिर में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे हरफनमौला रवींद्र जडेजा भी नेट्स पर उतरे और अभ्यास किया। उनके एक घंटे अभ्यास किया और सौराष्ट्र के अपने साथी चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी की। इसके बाद वह फिर दूसरे सत्र में लौटे।

यह भी पढ़ेंः-पुछल्ले बल्लेबाजों को शॉर्ट पिच से बचाने के नियम से यह ऑस्ट्रेलियाई हुआ असहमत

भारतीय टीम एडिलेड में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टेस्ट क्रिकेट के अपने न्यूनतम स्कोर 36 रनों पर आउट हो गई थी जो एक रिकाॅड साबित हुआ। कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर स्वदेश रवाना हो चुके हैं और अब रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। अभ्यास सत्र की शुरूआत में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों से बात की और उन्हें अगले टेस्ट के लिए प्रेरित किया। बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा कि हम मेलबर्न में हैं और लाल गेंद से टेस्ट शुरू होने वाला है, यह मिलकर तैयारी का समय है। शास्त्री ने ऋषभ पंत से भी बात की जो ऋद्धिमान साहा से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिए आये।

अभ्यास मैच में 73 गेंदों में 103 रन बनाने वाले पंत को दूसरे टेस्ट में साहा की जगह उतारा जा सकता है। मोहम्मद शमी कलाई के फ्रैक्चर के कारण बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने शार्दुल ठाकुर के साथ रहाणे को गेंदबाजी की। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने शॉ के साथ बातचीत की जिन पर एडिलेड में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखने का जबर्दस्त दबाव है।

यह भी पढ़ेंः-17 की उम्र में डेब्यू, 35 साल में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान

Most Popular